लाइव टीवी

National Panchayat Raj Day: पीएम मोदी आज करेंगे देश के सरपंचों को संबोधित, जानें कब और कहां देखें

Updated Apr 24, 2020 | 00:07 IST

PM Modi Video Conference: मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्राम पंचायतों को संबोधित करेंगे। यहां जानें कि आप कहां उनके संबोधन को लाइव देख सकते हैं।

Loading ...
प्रधानमंत्री ऐसे समय पर ग्राम पंचायतों को संबोधित करेंगे जब देश में लॉकडाउन लागू है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार, 24 अप्रैल को देश की ग्राम पंचायतों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे।इस अवसर पर वे ई-ग्राम स्वराज पोर्टल और मोबाइल एप का शुभारंभ भी करेंगे। साथ ही स्वामित्व योजना भी लॉन्च की जाएगी। प्रधानमंत्री ऐसे समय पर ग्राम पंचायतों को संबोधित करेंगे जब देश में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन लागू है। मालूम हो कि 24 अप्रैल को हर वर्ष राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के रूप में मनाया जाता है।

पीएम मोदी का ये संबोधन खासा अहम माना जा रहा है। सभी की नजरें इस पर बनी हुई हैं कि मोदी क्या बात करेंगे? प्रधानमंत्री के इस संबोधन को www.timesnowhindi.com और हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/TimesNowHindi/ पर आप लाइव देख और सुन सकते हैं।

इसके अलावा आप टाइम्स नाउ चैनल पर भी पीएम मोदी के संबोधन को देख और सुन सकते हैं। इसके अलावा PMO के ट्विटर हैंडल पर भी पीएम मोदी के इस संबोधन की सभी जरूरी बातें पढ़ी जा सकती हैं। 

पंचायती राज मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, ई-ग्राम स्वराज पोर्टल पंचायती राज मंत्रालय की अनोखी पहल है जिससे ग्राम पंचायतों को ग्राम पंचायत विकास योजना तैयार करने और उसे लागू करने के लिए एकल स्थान मिल जाएगा।

पीएम 27 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से करेंगे संवाद
ग्राम पंचायतों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी 27 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे। समझा जाता है कि इसमें कोरोना वायरस के खिलाफ आगे की लड़ाई के बारे में चर्चा हो सकती है। कोविड-19 के प्रसार के बाद राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग पर प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी बैठक होगी।

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री का पिछला संवाद 11 अप्रैल को हुआ था जिसमें अधिकांश मुख्यमंत्रियों ने 21 दिनों के लॉकडाउन को बढाने की मांग की थी।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।