लाइव टीवी

एक बार फिर राज्यों और UTs के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे PM मोदी, 16 और 17 जून को होगा संवाद

Updated Jun 12, 2020 | 22:47 IST

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और अनलॉक 1 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर 16 और 17 जून को राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे।

Loading ...
एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे PM मोदी
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात
  • 16 और 17 जून को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संवाद
  • इससे पहले भी पीएम मोदी लॉकडाउन के दौरान कई बार कर चुके हैं मुख्यमंत्रियों से बात

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और ऐसे में सरकारों के लिए भी तमाम तरह की चुनौतियां पेश आ रही हैं। कोरोना के इन बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्यों  और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। 16 और 17 जून को होने वाली यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी।

16 जून को इन राज्यों के साथ बैठक

 16 जून को प्रधानमंत्री उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगें जहां कोरोना की रफ्तार कम है और रिकवरी रेट में सुधार हो रहा है। इन राज्यों में पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नगालैंड,लद्दाख, पुदुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान निकोबार, दादरा नगर हवेली एवं दमन दीव, सिक्किम तथा लक्ष्यद्वीप हैं।

17 जून को गंभीर कोरोना संकट से जूझ रहे राज्यों के साथ बैठक

 वहीं 17 जून को पीएम मोदी उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे जहां हालात गंभीर हैं और कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, ओडिशा जैसे राज्य शामिल हैं।

पहले भी कर चुके हैं बात

इससे पहले पीएम मोदी लॉकडाउन के दौरान भी पांच बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर चुके हैं। यह बातचीत ऐसे समय में हो रही है जब विशेषज्ञ कह रहे हैं कि कोरोना के मामले जुलाई-अगस्त के दौरान पीक पर पहुंच सकते हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 20 मार्च, 2, 11, 27 अप्रैल और 11 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।