लाइव टीवी

PM मोदी 21 अप्रैल को सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर 'लाल किले' से राष्ट्र को करेंगे संबोधित

Updated Apr 18, 2022 | 17:41 IST

PM Narendra Modi Address to nation: सिख गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व 21 अप्रैल को है, इस खास मौके पर पीएम का गुरुवार को लाल किले से संबोधन होगा।

Loading ...
PM मोदी 21 अप्रैल को 'लाल किले' से राष्ट्र को करेंगे संबोधित

PM Narendra Modi Address to nation at Red Fort: सिख गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व के अवसर पर 20 और 21 अप्रैल को लाल किले में विशाल समागम होगा। जिसकी तैयारियां जोरो-शोरों से की जा रही हैं। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को लाल किले में सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व में हिस्सा लेंगे, इस अवसर पर प्रधानमंत्री एक डाक टिकट और एक सिक्का भी जारी करेंगे। 

सिख गुरु तेग बहादुर का 400वां प्रकाश पर्व 21 अप्रैल को है। संस्कृति मंत्रालय ने कहा कि इस मौके पर 400 रागी (सिख संगीतकार) 'शबद कीर्तन' का गायन करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति मंत्रालय द्वारा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहयोग से किया जाएगा। 

मंत्रालय ने कहा कि इस कार्यक्रम में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और देश व दुनिया की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी। सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत किया जा रहा है। दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान हरमीत सिंह ने बताया कि 20 अप्रैल को लाईट एंड साउंड शो और शब्द कीर्तन होगा, इसके अगले दिन 21 अप्रैल को 400 रागी सिंह एक साथ कीर्तन करेंगे।

आयोजन 20 और 21 अप्रैल को लाल किले में भव्य कार्यक्रम के तौर पर होगा

सिखों के नवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400 वें पर्व को समर्पित लाल किले पर दो दिवसीय समागम किया जायेगा, इसका आयोजन 20 और 21 अप्रैल को लाल किले में भव्य कार्यक्रम के तौर पर होगा गौर हो कि इसका आयोजन केंद्र सरकार करेगी जबकि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी इस प्रोग्राम के लिए पूरा सहयोग देगी। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नौंवे सिख गुरु श्रीगुरु तेग बहादुर साहिब जी के चार सौवें प्रकाशोत्सव को धूमधाम से मनाने का फैसला लिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।