लाइव टीवी

PM Modi Fitness Secret: पीएम मोदी अपने आप को कैसे रखते हैं फिट, जानिए उनका फिटनेस सीक्रेट

Updated Sep 24, 2020 | 14:46 IST

PM नरेंद्र मोदी फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ पर देश के अलग-अलग खेलों से जुड़े खिलाड़ियों से रुबरु हुए। इस मौके पर जानिए खुद पीएम मोदी का क्या है फिटनेस सीक्रेट-

Loading ...
पीएम मोदी का फिटनेस सीक्रेट
मुख्य बातें
  • फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ पर खिलाड़ियों से रुबरु हुए पीएम मोदी
  • इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी फिटनेस मंत्र का भी जिक्र किया
  • पीएम ने बताया कि वे सप्ताह में दो बार मोरिंगा के पराठे खाते हैं

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ पर देश के कई बड़ी हस्तियों खिलाड़ियों से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से उनके फिटनेस को लेकर बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से रोचक बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने विराट कोहली, मिलिंद सोमन समेत कई अन्य हस्तियों से बातचीत की। 

पीएम मोदी खुद भी अपनी लाजवाब एनर्जी के लिए जाने जाते हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने फिटनेस मंत्रा के बारे में भी बताया। पीएम ने बताया कि कोरोना काल में जब मैं अपनी मां से बात करता हूं तो वो कहती हैं कि हल्दी का सेवन करता है कि नहीं। उन्होंने इस दौरान अपनी रेसिपी का भी खुलासा किया।

मोरिंगा के पराठे खाते हैं पीएम

उन्होंने बताया कि वे सहजन यानि मोरिंगा के पराठे खाया करते थे और आज भी उन्हें ये काफी पसंद है। उन्होंने बताया कि आज भी वे सप्ताह में दो बार इसका सेवन करते हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों को अपने आप को स्वस्थ व फिट रखने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने लोगों से फिटनेस की खुराक लेने की अपील की।  

पीएम की फिटनेस का राज

ये है उनका फिटनेस मंत्रा

आपको बता दें कि पिछले साल फिट इंडिया मूवमेंट जब शुरू किया गया था तब देश भर में इसे लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया था। सोशल मीडिया पर फिटनेस चैलेंज देने और स्वीकार करने का भी खूब दौर चला था। उसी दौरान पीएम मोदी ने भी फिटनेस चैलेंज स्वीकार करते हुए सोशल मीडिया पर अपना फिटनेस मंत्रा शेयर किया था। साथ में उन्होंने एक्सरसाइज व योगा करते हुए अपनी एक वीडियो भी शेयर की थी। 

इस तरह योग करते हैं पीएम

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी तरह-तरह के योगाभ्यास कर रहे हैं। इस वीडियो में पीएम मोदी सुबह की एक्‍सरसाइज और योगा का वीडियो शेयर किया था, उन्‍होंने ट्वीट में लिखा था कि मैं योग के अलावा मैं ट्रैक पर चलता हूं जिसमें पंचतत्व के 5 तत्व हैं- पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु और आकाश. यह तरोताज़ा कर देता है और मैं श्वास का भी अभ्यास करता हूं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।