लाइव टीवी

'अगले 3-4 सप्‍ताह बेहद महत्‍वपूर्ण', कोरोना पर PM मोदी की मुख्‍यमंत्र‍ियों संग बैठक, सोशल डिस्‍टेंसिंग पर जोर

Updated Mar 20, 2020 | 23:55 IST

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीची पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्र‍ियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की, जिसमें उन्‍होंने 'सोशल डिस्‍टेंसिंग' पर जोर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
'अगले 3-4 सप्‍ताह बेहद महत्‍वपूर्ण', कोरोना पर PM मोदी की मुख्‍यमंत्र‍ियों संग बैठक, सोशल डिस्‍टेंसिंग पर जोर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सभी राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की, जिसमें इस जानलेवा खतरे से निपटने के उपायों पर चर्चा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर 'सोशल डिस्‍टेंसिंग' का जिक्र करते हुए इसे कोरोना वायरस जैसे संक्रमण से निपटने में सबसे अधिक कारगर बताया।

'खतरा सभी के लिए'

पीएम मोदी ने साफ तौर पर कहा कि अगले तीन-चार सप्‍ताह बेहद महत्‍वपूर्ण हैं। उन्‍होंने सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से 'सामाजिक मेलजोल से दूर रहने' के प्रभावी क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने की अपील की और कहा कि यह कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपाय है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि इस महामारी का खतरा सभी राज्यों के लिए समान रूप से है और इसलिए इससे लड़ने के लिए केंद्र व सभी राज्‍यों को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।

'बरतें सतर्कता'

मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने उन्‍हें अपने राज्यों में व्यापार संघों के साथ वीडियो कांफ्रेंस करने के लिए भी कहा, ताकि कालाबाजारी और अनुचित मूल्यवृद्धि पर रोक लगाई जा सके। पीएम मोदी ने कहा कि हालात हालांकि गंभीर हैं, लेकिन इसे लेकर दशहत में आने की नहीं, बल्कि सतर्कता बतरने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने इस दौरान घातक वायरस से मुकाबले में जनभागीदारी और स्‍थानीय लोगों के शामिल होने को भी महत्‍वपूर्ण बताया।

'जनता कर्फ्यू'

बैठक के दौरान विभिन्‍न राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी को इससे भी अवगत कराया कि वे इसकी रोकथाम के लिए क्या कदम उठा रहे हैं। साथ ही इस दिशा में केंद्र के साथ मिलकर काम करने का भरोसा भी दिलाया। इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने राष्‍ट्र के नाम अपने संबोधन में 'जनता कर्फ्यू' का जिक्र करते हुए 22 मार्च को सभी देशवासियों से इसका पालन करने की अपील भी की।

सार्वजनिक वाहनों पर पाबंदी

देश में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्‍या के बीच कई राज्‍यों ने सार्वज‍िनिक परिवहन पर पाबंदी का फैसला भी लिया है। पंजाब में जहां यह शुक्रवार मध्‍यरात्रि से ही लागू हो रहा है, वहीं केरल में भी रविवार को सरकार ने सार्वजनिक परिवहन को बंद रखने का फैसला किया है। विभिन्‍न राज्‍यों में मेट्रो सेवा, बार, रेस्‍टोरेंट्स आदि भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, जबकि यूपी में सभी मॉल 2 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।