लाइव टीवी

Ground Breaking Ceremony में PM बोले-बीते 8 साल में हमारी सरकार 'रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रासफॉर्म' के रास्ते पर आगे बढ़ी है

Updated Jun 03, 2022 | 13:03 IST

UP govt Ground Breaking Ceremony : लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत हुआ है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की।

Loading ...
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी।
मुख्य बातें
  • यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ पहुंचे पीएम
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख भी जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार के इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) एवं अन्य कार्यक्रमों में शरीक होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लखनऊ पहुंच गए हैं। लखनऊ पहुंचने पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की। पीएम मोदी शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव भी जाएंगे। इसके अलावा पीएम मोदी यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में 80,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत वाली 1,406 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। पीएम के इस दौरे को देखते हुए लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई है। पीएम मोदी के इस दौरे जुड़ी प्रत्येक जानकारी हम आपको यहां देंगे-

PM मोदी का लखनऊ दौरा अपडेट्स

बीते आठ साल में सुधार के रास्ते पर हम बढ़े-पीएम
लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 8 साल में देश सुधारों की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। कोरोना काल में भी देश रुका नहीं, वह आगे बढ़ता रहा। भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार 'रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रासफॉर्म' के रास्ते पर आगे बढ़ी है। यहां 80 हजार करोड़ रुपए के निवेश पर करार हुए हैं। यह निवेश राज्य में हजारों की संख्या में रोजगार उपलब्ध कराएगा। इससे यूपी के युवा सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगे।  

स्टॉल में जाकर चीजों के बारे में ली जानकारी
तीसरे ग्राउंड सेरेमनी में पहुंचने के बाद पीएम ने वहां चीजों को देखा और उनका निरीक्षण किया। पीएम मोदी अलग-अलग स्टॉल पर गए और वहां रखे चीजों के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। पीएम आज यूपी को 80 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।  

एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत
लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत हुआ है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की। पीएम मोदी लखनऊ में यूपी सरकार के तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शिरकत करेंगे। यूपी सरकार के इस तीसरे आयोजन में कारोबार जगत की दिग्गज हस्तियां शिरकत करेंगी।  

राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौंख पहुंचेंगे PM मोदी
पीएम मोदी करीब दो बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ कानपुर देहात स्थित उनके पैतृक गांव परौंख पहुंचेंगे। इस दौरान वे पथरी देवी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। दिन के करीब दो बजे प्रधानमंत्री डॉक्टर अंबेडकर भवन और फिर मिलन केंद्र जाएंगे।  ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह के दौरान प्रधानमंत्री 80,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत वाली 1,406 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। ये परियोजनाएं टेक्सटाइल, हैंडलूम, एरोस्पेस, रक्षा, फार्मा, पर्यटन, अक्षय ऊर्जा, निर्माण, एमएसएमई, आईटी, इलेक्ट्रानिक्स एवं कृषि से जुड़ी हैं। इस समारोह में देश के दिग्गज कारोबारी हिस्सा लेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।