लाइव टीवी

गलवान हिंसा में घायल सैनिकों से मिले पीएम मोदी, दिया संदेश- हम न कभी झुके, न झुकेंगे [Video]

Updated Jul 03, 2020 | 17:34 IST

PM Modi meets injured soldiers: लेह दौरे पर अचानक पहुंचे पीएम मोदी ने 15 जून को चीन से हुई झड़प में घायल जवानों से भी मुलाकात की और इस दौरान उनके साहस व शौर्य की तारीफ की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
गलवान हिंसा में घायल सैनिकों से मिले पीएम मोदी, बोले- 'हम न कभी झुके, न झुकेंगे' [Video]
मुख्य बातें
  • लेह दौरे के दौरान पीएम मोदी ने 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ झड़प में घायल हुए जवानों से मुलाकात की
  • जवानों के शौर्य की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत न कभी किसी के आगे झुका है और न झुकेगा
  • उन्‍होंने कहा कि भारतीय जवानों की वीरता के चर्चे आज हर तरफ है और हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उन जवानों से मिले, जो गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में घायल हो गए थे। इस दौरन उन्‍होंने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उनके शौर्य की चर्चा आज हर तरफ है और उनके साहसिक कारनामों से आने वाली पीढ़‍ियां प्रेरणा लेंगी। इस दौरान अस्‍पताल में जवानों ने 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए।

'आपने माकूल जवाब दिया'

घायल जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'हमारा देश दुनिया की किसी भी ताकत के सामने न कभी झुका है, न झुकेगा और यह बात आज मैं कह पा रहा हूं तो आप जैसे वीरों की वजह से।' 15 जून को हुए संघर्ष में शहीद हुए 20 जवानों का संदर्भ देते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'वे यूं ही नहीं चले गए, आपने माकूल जवाब दिया। आपकी बहादुरी, आपका बहा खून हमारे युवाओं और देशवासियों को आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा।'

इस दौरान पीएम मोदी ने उन माताओं को भी सलाम किया, जिन्‍होंने ऐसे बहादुर बच्‍चों को जन्‍म दिया। उन्‍होंने कहा, 'मैं आपके साथ-साथ उन माताओं को भी सम्मान देता हूं जिन्होंने आप जैसे बहादुरों को जन्म दिया।'

'हर जगह है आपकी वीरता के चर्चे'

सैनिकों के जल्‍द ठीक हो जाने की कामना करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आप बहादुरों ने जो वीरता दिखाई है, उससे दुनिया में एक संदेश गया है। जिस तरह से आप बड़ी ताकतों के खिलाफ खड़े हुए, उससे दुनिया आज जानना चाहती है कि ये बहादुर कौन हैं? उनका प्रशिक्षण क्या है? उनका बलिदान क्या है? दुनिया आपकी बहादुरी का विश्लेषण कर रही है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि पीएम मोदी शुक्रवार को अचानक लेह दौरे पर पहुंचे, जहां उन्‍होंने सैनिकों को संबोधित करते हुए न केवल उनका हौसला बढ़ाया, बल्कि चीन को भी कड़ा संदेश देते हुए कहा कि अब विस्‍तारवादी ताकतें खत्‍म हो गई हैं। घायल सैनिकों से मुलाकात के दौरान भी उन्‍होंने साफ कर दिया कि भारत न कभी किसी विदेशी ताकत के आगे झुका है और न भविष्‍य में झुकेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।