लाइव टीवी

नेताजी की जयंती पर छिड़ा सियासी 'रार', पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, ममता बनर्जी बोलीं- हमारा दबाव काम आया

Updated Jan 23, 2022 | 14:31 IST

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर आज पूरा देश उन्‍हें और उनके महत्‍वपूर्ण योगदान को याद कर रहा है। पीएम मोदी ने संसद के सेंट्रल हॉल में उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए आरोप लगाया कि दिल्‍ली में सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाने का फैसला केंद्र सरकार ने उनके दबाव में किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नेताजी की जयंती पर छिड़ा सियासी 'रार', पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, ममता बनर्जी बोलीं- हमारा दबाव काम आया

नई दिल्‍ली : देश आज नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में नेताजी की तस्‍वीर पर माल्‍यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले ट्विटर पर उन्‍होंने नेताजी को नमन करते हुए श्रद्धांजलि संदेश लिखा। वहीं नेताजी को लेकर सियासी रार की स्थिति भी पैदा हुई जब पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि दिल्‍ली में नेताजी की प्रतिमा लगाने का फैसला सरकार ने तृणूमल पार्टी (TMC) के दबाव में लिया। नेताजी की जयंती के दौरान बंगाल में रविवार को बीजेपी और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें मेरी आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।' पीएम मोदी ने बाद में संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

CM ममता बनर्जी का केंद्र पर वार

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया इंडिया पर नेताजी की प्रतिमा लगाने का फैसला सरकार ने उनके दबाव में लिया। कोलकाता में नेताजी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधा और सवालिया लहजे में कहा, 'बंगाल से इतनी एलर्जी क्‍यों? आपने गणतंत्र दिवस के लिए बंगाल की झांकी को खारिज कर दिया... आप दिल्‍ली में नेताजी की प्रतिमा लगा रहे हैं तो सिर्फ हमारे दबाव की वजह से।'

नेताजी के नाम पर हो रही सियासी रार के बीच पश्‍चिम बंगाल के भाटपारा में TMC और BJP समर्थकों के बीच झड़प भी हुई। घटनास्‍थल से जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि किस तरह भीड़ को नियंत्र‍ित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा।

बाद में बंगाल बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी MLA पवन सिंह जब नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे तो वहां TMC के 'गुंडों' ने उन पर हमला कर दिया, गोली चलाई और ईंट-पत्‍थर भी फेंके। उन्‍होंने कहा कि उनकी कार पर भी हमला हुआ, जिसमें वह क्षतिग्रस्‍त हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।