लाइव टीवी

यूक्रेन के खारकीव में मारे गए नवीन के पिता से पीएम मोदी ने की बात, CM बोम्मई ने कहा- 2 और साथ थे, एक घायल हुआ

Updated Mar 01, 2022 | 18:39 IST

Naveen Shekharappa: यूक्रेन के खारकीव में हुए रूसी हमले में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन शेखरप्पा के परिवार से बात की है।

Loading ...
नवीन शेखरप्पा का परिवार
मुख्य बातें
  • यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में भारतीय छात्र की मौत
  • यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने फंसे हुए नागरिकों को हर हाल में कीव छोड़ने के लिए कहा है
  • अभी भी छात्र खारकीव और अन्य संघर्ष क्षेत्रों में फंसे हुए हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पिता से बात की है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि क्षेत्र में गोलाबारी के कारण आज सुबह खारकीव में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त डॉ. मनोज राजन ने मृतक की पहचान कर्नाटक के हावेरी जिले के चालगेरी गांव के नवीन शेखरप्पा के रूप में की है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि मैं उनके परिवार को जानता हूं। वे मेरे बहुत करीब हैं। पीएम ने परिवार से बात की। हम शव को पाने और भारत वापस लाने की पूरी कोशिश करेंगे। मैंने पीएमओ और विदेश मंत्रालय से शव को वापस लाने में हमारी मदद करने का अनुरोध किया है। उसके साथ दो व्यक्ति थे। इनमें से एक घायल भी हो गया। वे हावेरी जिले के चालगेरी और रानेबेन्नूर तालुक से हैं। 

हावेरी से भाजपा सांसद शिवकुमार चनबसप्पा उदासी ने मृतक एमबीबीएस छात्र नवीन शेखरप्पा के परिजनों से मुलाकात की है।

यूक्रेन से आई भारत के लिए दुख की खबर, खारकीव में गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत, कर्नाटक से था मृतक

Operation Ganga से उड़ी इमरान खान सरकार की खिल्ली, पाकिस्तानी छात्रा बोली-हमसे बेहतर है भारत

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में जारी युद्ध में यह किसी भारतीय व्यक्ति की मौत का पहला मामला है। विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया था कि अत्यंत दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। हम परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। कई भारतीय अभी भी खारकीव में फंसे हुए हैं जहां रूस ने एक बड़ा सैन्य आक्रमण शुरू किया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों से बात कर रहे हैं जिसमें वह उन भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल सुरक्षित मार्ग की भारत की मांग को दोहराएंगे जो अभी भी खारकीव और अन्य शहरों में संघर्ष क्षेत्रों में फंसे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।