लाइव टीवी

DPIIT का आर्थिक वृद्धि पर वेबिनार आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संबोधित

Updated Feb 28, 2022 | 06:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक वेबिनार को संबोधित करेंगे। यह वेबिनार उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग के बजट- पश्चात को लेकर होगा जिसमें कई सत्र होंगे।

Loading ...
DPIIT का आर्थिक वृद्धि पर वेबिनार आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे संबोधित
मुख्य बातें
  • आज बजट-पश्चात के एक और वेबिनार को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
  • प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद भागीदार पांच सत्रों में भी करेंगे शिरकत
  • इस वेबिनार में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी लेंगे भाग

नई दिल्ली: उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के सोमवार को होने वाले बजट-पश्चात वेबिनार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। डीपीआईआईटी ने रविवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इस वेबिनार का मकसद आर्थिक वृद्धि को रफ्तार देने के लिए तालमेल स्थापित करना है। बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री सभी भागीदारों को गति शक्ति के दृष्टिकोण और बजट के साथ इसके अभिसरण पर संबोधित करेंगे।

पांच सत्रों में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद भागीदार पांच सत्रों में भाग लेंगे जिनमें देश के लॉजिस्टिक्स क्षेत्र के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा होगी। डीपीआईआईटी के सचिव अनुराग जैन ‘राष्ट्र एक संपूर्ण दृष्टिकोण’ पर सत्र की अगुआई करेंगे। बयान में कहा गया है कि यह सत्र गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान पोर्टल पर केंद्रित होगा।

ये भी पढ़ें: UP Chunav: जब सार्वजनिक रूप से काशी में मेरी मृत्यु की कामना की गई, तो वाकई मुझे बहुत आनंद आया: PM मोदी

अमिताभ कांत भी लेंगे भाग

इसमें सड़क परिवहन एवं राजमार्ग सचिव गिरिधर अरमाने, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री राजेश अग्रवाल और नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत भी भाग लेंगे। पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान एक एकीकृत योजना है, जो लोगों, वस्तुओं और सेवाओं की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ‘अंतर’ को पाटने का काम करेगी।

ये भी पढ़ें: Narendra Modi Interview Video: पीएम मोदी ने कहा- परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन, सभी राज्यों में BJP की लहर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।