लाइव टीवी

कम टीकाकरण करने वाले जिलों के साथ 3 नवंबर को समीक्षा बैठक करेंगे PM मोदी, मुख्यमंत्री भी रहेंगे शामिल

Updated Oct 31, 2021 | 14:40 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 नवंबर को कम टीकाकरण कवरेज वाले जिलों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल होंगे।

Loading ...
नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी 3 नवंबर को टीकाकरण अभियान में पीछे छूट रहे विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे
  • इस कार्यक्रम में संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे
  • मोदी झारखंड, मणिपुर, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और कुछ अन्य राज्यों के 40 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ संवाद करेंगे

नई दिल्ली: G20 शिखर सम्मेलन और COP26 में भाग लेकर देश लौटने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम टीकाकरण करने वाले जिलों के साथ 3 नवंबर को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में पहली खुराक के 50 प्रतिशत से कम कवरेज और कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक के कम कवरेज वाले जिलों को शामिल किया जाएगा। 

प्रधानमंत्री झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और कम टीकाकरण कवरेज वाले जिलों के 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। इस मौके पर इन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

भारत में अब तक 106.14 करोड़ से अधिक कोविड रोधी टीके लगाने की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है। आज सुबह सात बजे तक की अस्थायी रिपोर्ट के अनुसार देश का कोविड-19 टीकाकरण कवरेज 1,06,14,40,335 के आंकड़े तक पहुंच गया है। टीकाकरण की इस सफलता को 1,06,01,975 सत्रों के जरिए प्राप्त किया गया।

केंद्र सरकार द्वारा सभी प्रकार के स्रोतों से अब तक वैक्सीन की करीब 112 करोड़ से अधिक (1,11,98,78,225) खुराकें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सरकारी स्रोत (नि:शुल्क) और राज्यों द्वारा सीधी खरीद प्रक्रिया के जरिये प्रदान की गई हैं। राज्यों के पास वैक्सीन की 13 करोड़ से अधिक (13,00,66,651) अतिरिक्त और बिना इस्तेमाल की हुई खुराकें मौजूद हैं, जिन्हें लगाया जाना है।

जी-20 और कांफ्रेंस आफ पार्टीज (सीओपी-26) सम्मेलन में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री गुरुवार को इटली और ब्रिटेन के लिए रवाना हुए थे। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आमंत्रण पर वह एक से दो नवंबर तक ब्रिटेन में ग्लासगो की यात्रा करेंगे, जहां वह 26वें सीओपी-26 में विश्व नेताओं की शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।