लाइव टीवी

सोशल मीडिया से पीएम बनाएंगे दूरी ! राहुल बोले- सोशल मीडिया नहीं नफरत छोड़िए

Updated Mar 02, 2020 | 22:07 IST

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया छोड़ने का मन बना रहे हैं। उन्होंने खुद ही ट्विटर पर इस बात का जिक्र किया है।

Loading ...
पीएम नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ने के बारे में विचार कर रहे हैं
  • उन्होंने ट्वीट कर कहा फेसबुक ट्विटर इंस्टा और यूट्यूब छोड़ने के बारे में सोच रहा हूं
  • फेसबुक के मामले में दुनिया के ऐसे नेता हैं जिनके सबसे ज्यादा फॉलोवर्स हैं

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया का इस्तेमाल छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। वे एक ऐसे शख्स हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ज्यादा सक्रिय रहते हैं लेकिन अब उन्होंने कहा है कि वे ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपने आप को दूर करने के बारे में सोच रहे हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि इस रविवार मैं अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब का त्याग करने का विचार कर रहा हूं। आपको हर जानकारी से अवगत कराता रहूंगा। यहां देखें उनका ट्वीट-

राहुल गांधी ने किया कमेंट
पीएम मोदी के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें नफरत छोड़ना चाहिए सोशल मीडिया नहीं।

सोशल मीडिया अकाउंट पर मोदी के कितने हैं फॉलोवर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर 53.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं। जबकि वे खुद 2,373 लोगों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं। वहीं फेसबुक की बात की जाए तो फेसबुक पर पीएम मोदी को 44,597,317 लोग फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को 35.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के यूट्यूब अकाउंट पर कुल 4.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

फेसबुक पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोवर
आपको बता दें कि ट्विप्लोमेसी की 2019 रैंकिंग के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक के मामले में दुनिया के नेताओं में पहले स्थान पर हैं, उनके फेसबुक पर 44 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप 44 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पीएम मोदी को फेसबुक पर 4,43,78,995 लोग फॉलो करते हैं, जबकि राष्ट्रपति ट्रंप को 2,75,38,740 लोग फॉलो करते हैं।

2009 में ज्वाइन किया था ट्विटर
बता दें कि पीएम मोदी ने जनवरी 2009 में ट्विटर ज्वाइन किया था। वे अपने समर्थकों से सबसे ज्यादा ट्विटर के जरिए ही जुड़े रहते हैं। उन्होंने फेसबुक पर अपना आखिरी पोस्ट रविवार 1 मार्च को किया था, जबकि इंस्टाग्राम पर उन्होंने आखिरी पोस्ट छह दिन पहले ट्रंप के साबरमती आश्रम के दौरे के समय किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।