लाइव टीवी

Varanasi : वाराणसी में आज फिर होंगे PM मोदी, काशी को देंगे 25 परियोजनाओं की सौगात 

Updated Dec 23, 2021 | 07:54 IST

PM Modi Varanasi visit : उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। समझा जाता है कि चुनाव आयोग जनवरी के पहले सप्ताह में यूपी चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
गुरुवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में होंगे पीएम।
मुख्य बातें
  • आज अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • वाराणसी के करखियांव में बनास डेयरी का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री
  • इस अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर होंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री करीब 2,095 करोड़ रुपए की लागत वाली परियोजनाएं की शुरुआत करेंगे। पीएम गत 13 दिसंबर को अपने दो दिन के दौरे पर वाराणसी आए थे। इस दिन उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया। गत मंगलवार को पीएम प्रयागराज में थे यहां उन्होंने महिलाओं को कई सौगातें दीं। उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

यूपी में अगले साल की शुरुआत में होंगे चुनाव
उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। समझा जाता है कि चुनाव आयोग जनवरी के पहले सप्ताह में यूपी चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर सकता है। चुनाव की घोषणा होने के बाद राज्य में आचार संहिता लागू हो जाएगी जिसके बाद सरकार की घोषणाओं, उद्घाटन एवं शिलान्यास पर रोक लग जाएगी। उत्तर प्रदेश में इस समय भाजपा की सरकार है। भाजपा सत्ता में एक बार फिर वापसी करना चाहती है। इसके लिए उसके सभी बड़े नेता रैलियां एवं यात्राएं कर रहे हैं। 

VARANASI: PM मोदी की बड़ी जनसभा में मिलेगी 2095.67 करोड़ की सौगात, दस दिनों में दूसरा दौरा

बनास डेयरी का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री वाराणसी के करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी का शिलान्यास करने के साथ ही जिले के 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे। भाजपा के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने आज बताया कि प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे। इसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है।


Omicron को लेकर एक्शन में सरकार, आज समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी

डेयरी से किसानों को होगा लाभ
बनास डेयरी के चैयरमैन शंकरभाई चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। चौधरी ने बताया कि इस प्रकल्प से वाराणसी, जौनपुर, मछलीशहर, चंदौली, भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर और आजमगढ के 1000 गांवों के किसानों को लाभ होगा। किसानों को उनके दूध के बदले 8000 से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक मूल्य मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस संयंत्र में 750 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार, 2350 लोगों को अनुसांगिक कार्यों में और लगभग 10,000 परिवारों को गांव में रोजगार मिलने की संभावना है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।