लाइव टीवी

PM मोदी ने इसलिए किया छोटे व्यापारियों और दुकानदारों का जिक्र, कहा- अगर ये रिस्क न लेते तो?

Updated Apr 19, 2020 | 21:01 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के दौरान लोगों तक जरूरी रोजमर्रा का सामना पहुंचाने के लिए छोटे-छोटे व्यापारियों और दुकानदारों की सकारात्मक भूमिका का जिक्र किया है।

Loading ...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन छोटे-छोटे व्यापारियों और दुकानदारों का आभार जताया है, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान लोगों तक जरूरी सामान पहुंचाने का काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर ये अपने जीवन का रिस्क न लेते और रोजमर्रा की जरूरत का सामान न पहुंचाते तो क्या होता?

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'इस संकट की घड़ी में देशवासी लॉकडाउन का पालन कर पा रहे हैं, इसमें समाज के अनेक वर्गों की सकारात्मक भूमिका है। हम कल्पना करें कि हमारे ये छोटे-छोटे व्यापारी और दुकानदार खुद के जीवन का रिस्क न लेते और रोजमर्रा की जरूरत का सामान न पहुंचाते तो क्या होता? छोटे-छोटे दुकानदारों ने पूरी सामाजिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। समाज और देश इनके इस योगदान को हमेशा याद रखेगा। मैं जानता हूं कि खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और दूसरों से इसका पालन करवाना चुनौतीपूर्ण है।' 

एक और ट्वीट में पीएम ने कहा कि भविष्य में भी दुकानें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चलें, हमें यह सुनिश्चित करना है। संकट की घड़ी में इस योगदान के लिए सभी दुकानदार और व्यापारी बधाई के पात्र हैं। 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार ने पेशेवर जीवन के स्वरूप में महत्वपूर्ण बदलाव लाने का काम किया है और इन दिनों घर, नया दफ्तर और इंटरनेट बैठक कक्ष बन गया है। मोदी ने कॉरपोरेट सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर कहा, 'मैं भी इन दिनों ऐसे बदलाव को अपना रहा हूं, चाहे मंत्रिमंडल सहयोगियों, अधिकारियों और दुनिया के नेताओं के साथ बैठक हो। ऐसा करने का मतलब है कि संकट के समय में हमारे दफ्तर, कारोबार और वाणिज्य तेजी से आगे बढ़ेंगे और यह सुनिश्चित होगा कि जीवन का नुकसान नहीं हो।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।