लाइव टीवी

14 अप्रैल की सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, सबकी टिकी नजर

Updated Apr 13, 2020 | 15:00 IST

क्या लॉकडाउन को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया जाएगा। इन सवालों के बीच मंगलवार यानि 14 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे।

Loading ...
पीएम नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • 14 अप्रैल सुबह 10 बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगी पीएम नरेंद्र मोदी
  • 14 अप्रैल को लॉकडाउन का है आखिरी दिन
  • 24 मार्च को 21 दिन के लॉकडाउन का किया गया था ऐलान

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ देश जंग लड़ रहा है। इस लड़ाई को कामयाब बनाने के लिए 24 मार्च को पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया था जिसकी अवधि मंगलवार यानि कल 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है। सवाल यह है कि क्या लॉकडाउन को राष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर बढ़ाया जाएगा। इस तरह के सवालों के बीच  सुबह 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। 

लॉकडाउन एक्सटेंशन पर टिकी नजर ?
बता दें कि राज्यों के सीएम के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कहा था कि हमें जान भी और जहान भी पर आगे बढ़ना होगा। इस तरह के स्लोगन से कयास का दौर शुरू हुआ कि क्या लॉकडाउन को हटाया जाएगा। या कुछ ढील दी जाएगी। इस तरह के सभी सवालों के साथ साथ केंद्र सरकार और क्या फैसला करने वाली है इसका जवाब कल मिल जाएगा। लेकिन यहां यह जानना जरूरी है कि ज्यादातर मुख्यमंत्रियों की तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव भी आया था। 


कुछ राज्य सरकारों ने पहले ही बढ़ा दिया है लॉकडाउन
यहां हर किसी को इंतजार है कि लॉकडाउन के विषय में पीएम किस तरह का फैसला करते हैं। आपको बता दें कि ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र, बंगाल ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। इन राज्य सरकारों का कहना है कि लॉकडाउन के जो नतीजे सामने आए हैं उन्हें देखते हुए इसे बढ़ाया जाना जरूरी है ताकि इसका मकसद कामयाब हो सके। 

WHO ने थ्री L पर दिया जोर
राज्य सरकारों के साथ साथ आर्थिक जगत से भी इस तरह की आवाज आई कि सरकार को लॉकडाउन के संबंध में शर्तों के साथ ढील देने की जरूरत है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का भी कहना है कि भारत सरकार को थ्री एल पर काम करने की आवश्यकता है। यह बात सच है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर नहीं किया जा सकता है। लेकिव हमें यह देखना होगा कि किस तरह से हम इस चुनौती के साथ साथ आर्थिक चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।