लाइव टीवी

Kashi Vishwanath Dham: 13 दिसंबर होने वाला है खास दिन, शिलान्यास के वक्त पीएम मोदी ने कही थी खास बात

Updated Dec 08, 2021 | 07:10 IST

13 दिसंबर उन श्रद्धालुओं के लिए खास दिन होगा जब पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम को लोकार्पित करेंगे। इस धाम की काया कलेवर बदलने के समय पीएम नरेंद्र मोदी ने क्या कुछ कहा था आइए जानते हैं।

Loading ...
13 दिसंबर होने वाला है खास दिन, शिलान्यास के वक्त पीएम मोदी ने कही थी खास बात
मुख्य बातें
  • 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम का करेंगे लोकार्पण
  • 2019 में सुंदरीकरण परियोजना की हुई थी शुुरुआत
  • पीएम मोदी ने कहा था कि इस धाम में आधायात्म और आधुनिकता का संगम दिखाई देगा।

13 दिसंबर 2021 का दिन ना सिर्फ भगवान भोले की नगरी यानी काशी में रहने वालों के लिए खास होगा बल्कि देश और दुनिया में रहने वालों के लिए खास होने जा रहा है जिनका इस पुरातन नगरी बनारस से लगाव है। 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण होने वाला है। काशी विश्वनाथ धाम को उसके प्राचीन और आधायात्मिक रूप को बरकरार रखते हुए पीएम मोदी ने शिलान्यास करते हुए क्या कुछ कहा था वो बेहद खास है। 

शिलान्यास के वक्त पीएम मोदी की कही खास बाते

2019 में काशी विश्वनाथ धाम परिसर को सजाने और संवारने की दिशा में काम शुरू हुआ था। 8 मार्च 2019 का वो दिन खास था जब पीएम नरेंद्र मोदी ने इस शुभ काम को शुरू किया था। उस मौके पर उन्होंने 2014 के प्रसंग का जिक्र किया जब वो चुनाव लड़ने के लिए वाराणसी की धरती पर आए। अपने संबोधन में उन्होंने कहा था कि जब वो भगवान भोले नाथ की धरती पर आए तो उन्हें आंतरिक अहसास हुआ कि वो आए नहीं हैं बल्कि मां गंगा ने उन्हें बुलाया है। 

2014 के चुनाव के बाद जब 2019 में इस भव्य परिसर को उसके मूल स्वरूप में बरकरार रखते हुए उसे सजाने और संवारने का मौका मिला है तो ऐसा लगता है कि परमात्मा ने यह काम उनकी नसीब में लिखा था। शिलान्यस के समय उन्होंने कहा था कि वो चाहते हैं कि बिना किसी छेड़छाड़ के इस धाम को भव्य रूप दिया जाए। वो चाहते हैं कि इस धाम में आध्यात्मिकता और आधुनिकता का संगम हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।