लाइव टीवी

PM नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट, चंद मिनटों में हुआ डिलीट

Updated Dec 12, 2021 | 06:38 IST

Modi Twitter Account Hacked : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडर पर हैकर्स ने सेंध लगा दी है और इस पर बिटकॉइन को लेकर ट्वीट किया गया। हालांकि चंद मिनटों के अंदर ट्वीट डिलीट कर दिए गए।

Loading ...
PM मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी का Twitter अकाउंट हैक होने से ट्विटर की सुरक्षा पर उठे गंभीर सवाल
  • ट्विटर हैक कर बिटक्वॉइन को लेकर किया ट्वीट, पीएमओ ने फिर से किया अकाउंट को सुरक्षित
  • लोगों ने सोशल मीडिया पर साझा किए स्क्रीन शॉट्स

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल पर साइबर अटैक हुआ है। हैकर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ट्विटर  @narendramodi में सेंध लगाते हुए  रविवार (12 दिसंबर) तड़के 2.11 बजे एक बिटकॉइन को लेकर एक ट्वीट किया। हालांकि कुछ ही मिनट में यह ट्वीट डिलीट कर इसी तरह का दूसरा ट्वीट किया गया। जल्द ही यह ट्वीट भी डिलीट कर दिया गया। हालांकि अब पीएमओ ने जानकारी दी है कि उनके ट्विटर हैंडल को फिर से सुरक्षित कर लिया गया है।

क्या था ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया, 'भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है। सरकार ने आधिकारिक रूप से 500 बिटकॉइन (BTC) खरीदे हैं और देश के सभी नागरिकों में बांट रही है। जल्‍दी करें इंडिया!' जैसे ही नरेंद्र मोदी के ट्वीटर हैंडल से ये ट्वीट किए गए तो लोगों ने फौरन स्क्रीन शॉट लेकर शेयर करना शुरू कर दिया। लोग हैरान थे कि पीएम का ट्विटर अकाउंट हैक हो सकता है।

पीएमओ का ट्वीट

इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय यानि पीएमओ इंडिया ने ट्वीट किया, "पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई थी जिसे तुरंत सुरक्षित कर लिया गया है और मामले की जानकारी ट्विटर को दे दी गई है. अकाउंट से छेड़छाड़ की गई छोटी सी अवधि में साझा किए गए किसी भी ट्वीट को नजरअंदाज किया जाना चाहिए'

वायरल हुए स्क्रीनशॉट

पीएम मोदी के अकाउंट हैक होने के बाद भारत में #Hacked ट्रेंड करने लगा। कई यूजर्स द्वारा स्क्रीन शॉट्स शेयर किए जाने लगे। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने ट्वीट कर लिखा, 'गुड मॉर्निंग मोदी जी, सब चंगा सी ?,' पॉलिटिकल एनालिस्ट तहसीन पूनावाला ने भी ट्विटर का सहारा लिया और कहा, 'क्या माननीय पीएम श्री #NarendraModi जी का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था? और #Bitcoin का वादा !!'

लोगों का गुस्सा भड़का

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, 'पीएम मोदी का अकाउंट हैक हो गया है, कृपया लिंक पर क्लिक न करें। यह एक घोटाला है। ... यहां तक ​​कि पीएम का अकाउंट भी सुरक्षित नहीं है। भारतीय सोशल मीडिया हैकर्स, मैनिपुलेटर्स, स्कैमर्स और से कितना सुरक्षित होगा। विदेशी प्रभाव? #Twitter सत्यापित सुरक्षा से समझौता?'

इससे पहले सितंबर 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट और मोबाइल ऐप को अपडेट करने वाले ट्विटर अकाउंट को एक अज्ञात समूह ने हैक कर लिया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।