लाइव टीवी

20 करोड़ के ऑफर पर राजनीति, बीजेपी सांसदों ने एलजी को खत लिखकर की जांच की मांग

Updated Aug 31, 2022 | 06:56 IST

दिल्ली से चुनकर आए बीजेपी के सात सांसदों ने एलजी वी के सक्सेना को खत लिखकर कहा है कि आप के उन आरोपों की जांच कराई जाए जिसमें विधायकों की खरीदफरोख्त के लिए 20 करोड़ ऑफर की बात थी।

Loading ...
आम आदमी पार्टी की तरफ से लगाए गए हैं आरोप
मुख्य बातें
  • 20 करोड़ वाले ऑफर की जांच की मांग
  • दिल्ली के सातों बीजेपी सांसदों ने एलजी से मांग की
  • आप की तरफ से लगाए जाने वाले भ्रामक आरोपों की हो जांच

20 करोड़ का सच क्या है। क्या दिल्ली में आप की सरकार गिराने के लिए बीजेपी की तरफ से विधायकों को ऑफर दिया गया था। दरअसल राजनीतिक गलियारों में इस चर्चा के जोर पकड़ने की वजह यह थी कि आप के नंबर 1 और 2 यानी सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तरफ से स्पष्ट तौर पर कहा गया कि ऑपरेशन लोटस के तहत सरकार गिराने की साजिश रची गई थी। इन सबके बीच बीजेपी के सात सांसदों ने एलजी वी के सक्सेना को खत लिखकर आप के आरोपों की जांच की मांग की है। पत्र के हस्ताक्षरकर्ताओं में भाजपा सांसद हर्षवर्धन, मीनाक्षी लेखी, मनोज तिवारी, परवेश वर्मा, रमेश बिधूड़ी और हंस राज हंस शामिल थे, जबकि गौतम गंभीर ने फोन के माध्यम से अपनी सहमति दी थी क्योंकि वह दिल्ली से बाहर थे। 

एलजी को लिखे खत में जांच की मांग
दिल्ली में भाजपा के सात सांसदों ने उपराज्यपाल वी के सक्सेना को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आरोपों की जांच की मांग की है कि आप विधायकों को पक्ष बदलने के लिए 20 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।केजरीवाल और सिसोदिया के साथ-साथ अन्य आप नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों को दुर्भावनापूर्ण, झूठा और भ्रामक बताते हुए, भाजपा के लोकसभा सांसदों ने आरोप लगाया कि यह "दिल्ली सरकार के शराब घोटाले से ध्यान हटाने का प्रयास" था।

विधानसभा में अरविंद केजरीवाल जमकर भड़के, बोले- ऑपरेशन लोटस बन गया ऑपरेशन कीचड़

'सिसोदिया इस हद तक चले गए'
सांसदों ने कहा कि सिसोदिया इस हद तक चले गए हैं कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से एक फोन आया था कि उनके खिलाफ केस ना चले इसके लिए उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए कहा गया था।दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की जांच में दर्ज प्राथमिकी में सीबीआई द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है।भाजपा सांसदों ने दावा किया, "यह लोगों का ध्यान उनकी (आप सरकार की) स्पष्ट रूप से शराब और कक्षा घोटाले में शामिल होने से हटाने का एक स्पष्ट प्रयास है।" भाजपा ने शराब के अलावा केजरीवाल सरकार पर कक्षाओं के निर्माण में घोटाले का भी आरोप लगाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।