लाइव टीवी

फिर सोनिया गांधी से मिले प्रशांत किशोर, 3 दिन में दोनों की दूसरी बार मुलाकात हुई

Updated Apr 19, 2022 | 00:10 IST

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। पिछले 3 दिनों में सोनिया के आवास पर यह उनकी दूसरी मुलाकात है।

Loading ...
प्रशांत किशोर और सोनिया गांधी
मुख्य बातें
  • प्रशांत किशोर की सोनिया गांधी से मुलाकात हुई है
  • दोनों की पिछले 3 दिनों में दूसरी मुलाकात हुई है
  • प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं

कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर तीन दिनों में दूसरी बार मुलाकात की। इससे पहले शनिवार को प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक विस्तृत प्रस्तुति दी थी। इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (I-PAC) के संस्थापक के आने वाले दिनों में कांग्रेस में शामिल होने की उम्मीद है। बैठक के दौरान किशोर ने यह भी सुझाव दिया कि कांग्रेस को 2024 के चुनाव के लिए 370 सीटों पर ध्यान देना चाहिए।

किशोर ने यह भी सुझाव दिया कि कांग्रेस को कुछ राज्यों के विधानसभा चुनावों में अकेले लड़ना चाहिए जहां वह मजबूत है या पिछले चुनावों में शीर्ष या दूसरे स्थान पर है। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष और उनके कुछ वरिष्ठ सहयोगियों को 2024 की चुनावी रणनीति के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुति दी। किशोर द्वारा प्रस्तुत योजना को कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में लोगों के एक छोटे समूह द्वारा देखा जाएगा। वेणुगोपाल ने कहा कि समूह एक रिपोर्ट देगा और एक सप्ताह के भीतर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

कांग्रेस नेताओं की मीटिंग

सोमवार को सोनिया गांधी के आवास जनपथ 10 पर हुई बैठक पार्टी प्रमुख द्वारा गठित एक छोटे समूह की थी, जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक और अंबिका सोनी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, नेताओं ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भविष्य की रणनीति पर चर्चा की।

क्या चुनावों में हार के अभिशाप से कांग्रेस को बचा पाएंगे प्रशांत किशोर? 

महबूबा मुफ्ती ने भी सोनिया से मुलाकात

पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी सोमवार को सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। समझा जाता है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) नेता ने कहा है कि यह कांग्रेस है जिसने अब तक देश को सुरक्षित रखा है, साथ ही यह आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अधिक पाकिस्तान बनाना चाहती है।

कांग्रेस में शामिल होंगे प्रशांत किशोर? सोनिया गांधी समेत पार्टी के टॉप नेताओं साथ हुई लंबी बैठक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।