लाइव टीवी

अमृतसर में लगे सिद्धू और इमरान खान के पोस्टर्स, करतारपुर कॉरिडोर के लिए बताया 'असली हीरो'

Updated Nov 06, 2019 | 00:27 IST

Poster of Navjot Singh Sidhu and Imran Khan: पंजाब के अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कुछ पोस्टर्स लगे हैं।

Loading ...
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • अमृसतर में लोगों ने इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर्स जगह-जगह पर लगा दिए हैं
  • पोस्टर्स में लिखा है कि 'करतारपुर कॉरीडोर खुलवाने वाले असली हीरो नवजोत सिंह सिद्धू'
  • पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर का पहला पास जारी करते हुए इसे नवजोत सिद्धू को भेजा है

नई दिल्ली: श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर लोगों के मन में बेहद उत्साह हैं और श्रद्धालु करतारपुर जाकर मत्था टेकना चाहते हैं, वहीं अमृसतर में लोगों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran khan) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पोस्टर्स जगह-जगह पर लगा दिए हैं, जिसमें लिखा है कि 'करतारपुर कॉरीडोर खुलवाने वाले असली हीरो नवजोत सिंह सिद्धू।'

पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर का पहला पास जारी करते हुए इसे नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू  को न्योता (Invitation) दिया है। 

नवजोत सिंह और इमरान खान के इन पोस्टर पर लिखा हुआ है कि नवजोत सिद्धू और इमरान करतारपुर खोलने के असली हीरो हैं। बताया जा रहा है कि अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान का पोस्टर पार्षद हरपाल सिंह ने लगाया है।

वहीं बीजेपी ने कहा कि अमृतसर में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर लगाना सही नहीं है, बीजेपी प्रवक्ता का कहना है कि करतारपुर कॉरीडोर का श्रेय सिद्धू को नहीं बल्कि केंद्र सरकार को है। उन्होंने कहा कि सिद्धू आईएसआई के एजेंट के तौर पर पहले भी काम करते थे और अब भी कर रहे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण दिया है। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए इमरान खान द्वारा यह पहला आधिकारिक निमंत्रण है। इस निमंत्रण पत्र पर सीरियल नंबर भी 0001 है। भारत और पाकिस्तान अलग-अलग 9 नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे।

सिद्धू ने पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए विदेश मंत्रालय से अनुमति मांगी है। सिद्धू ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी एक पत्र लिखा है। 

मुख्यमंत्री ने वह पत्र जरूरी कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव को भेज दिया। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा कि उन्हें 9 नवंबर को करतारपुर साहिब गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान सरकार द्वारा आमंत्रित किया गया है। एक सिख के रूप में, इस ऐतिहासिक अवसर पर अपने महान गुरु बाबा नानक को श्रद्धा सुमन अर्पित करने और अपनी जड़ों से जुड़ने का यह एक महान अवसर होगा। इसलिए, मुझे इस पावन अवसर पर पाकिस्तान जाने की अनुमति दें। 

इससे पहले इमरान खान ने रविवार को करतारपुर परिसर और गुरुद्वारा दरबार साहिब की कुछ शानदार तस्वीरें साझा कीं और कहा कि आस्था का यह केंद्र गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर सिख श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए तैयार है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने निर्माणकार्य वक्त पर पूरा करने के लिए अपनी सरकार को बधाई दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।