लाइव टीवी

P Chidambaram ने क्या सशर्त बेल की पहले ही दिन उड़ाई धज्जियां, बीजेपी का संगीन आरोप

Updated Dec 05, 2019 | 15:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पी चिदंबरम अपने तर्कशास्त्र से मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की पोल खोल रहे थे। लेकिन बीजेपी का कहना है कि जमानत पर बाहर उस शख्स ने सुप्रीम कोर्ट की तौहीन की है।

Loading ...
पी चिदंबरम पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सांसद हैं।
मुख्य बातें
  • बीजेपी का आरोप- बेल मिलने के पहले ही दिन चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट की तौहीन की
  • चिदंबरम ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।
  • चिदंबरम बोले- मोदी सरकार झूठ बोल रही है, वास्तविक जीडीपी महज 1.5 फीसद है

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीबीआई और ईडी की तरफ से मुकदमा दर्ज किया गया था। करीब 106 दिन जेल में गुजारने के बाद वो जेल से बाहर आए। ये बात अलग है कि उनको शर्तों के साथ आजादी मिली है। सुप्रीम कोर्ट की पहली शर्त ये थी कि वो मीडिया से मुखातिब नहीं होंगे। चिदंबरम, संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे और अपने तर्कशास्त्र से बताया कि भारत की वास्तविक जीडीपी सिर्फ 1.5 फीसद है,मोदी सरकार तो गलतबयानी कर रही है। इसके बाद वो मीडिया से मुखातिब हुए और सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर हमला किया। लेकिन बीजेपी को चिदंबरम बोल पसंद नहीं आई।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि मीडिया से बात कर चिदंबरम ने पहले ही दिन बेल की शर्तों का उल्लंघन किया है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें साफ साफ पब्लिक स्टेटमेंट देने के लिए मना किया है। जावडेकर ने कहा कि चिदंबरम जी कह चुके हैं कि उन्होंने जो कुछ कहा कि वो बाकायदा मंत्री की हैसियत से बोल रहे थे।


चिदंबरम की बेल की शर्तों में लिखा हुआ है कि वो बिना इजाजत विदेश दौरा नहीं करेंगे। गवाहों का प्रभावित नहीं करेंगे। इसके साथ ही वो मीडिया से बात भी नहीं करेंगे। ये हो सकता है कि मीडिया से उन्हें आईएनएक्स के विषय पर या ईडी और सीबीआई की कार्यप्रणाली पर बोलने की मनाही हो। लेकिन बीजेपी हमलावर हो गई। बीजेपी के नेताओं का कहना है कि यह तो कांग्रेस की आदत है कि जब तक वो गलतबयानी नहीं कर लेते हैं तो उनके दिग्गज नेताओं को नींद नहीं आती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।