लाइव टीवी

Goa New CM:गोवा में भी सस्पेंस खत्म, लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बनेंगे प्रमोद सावंत, चुने गए विधायक दल के नेता

Updated Mar 21, 2022 | 19:18 IST

Pramod Sawant New Goa CM: गोवा की सियासी तस्वीर साफ हो गई है और वहां पर बीजेपी विधायक दल की बैठक में प्रमोद सावंत को नेता चुना गया

Loading ...
लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बनेंगे प्रमोद सावंत

Goa New CM Update: गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत होंगे पणजी में सोमवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया वे लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे, बैठक में बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, एल मुरुगन और गोवा चुनाव के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहे।

तीनों नेताओं ने विधायकों से एक एक कर मुलाकात की विधायकों ने सावंत पर भरोसा जताया अब वो राज्य के गवर्नर पी एस श्रीधरन पिल्लई से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

गौर हो कि गोवा का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार शाम को पणजी में शुरू हुई थी यह बैठक हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा के 20 सीटें जीतकर सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरने के 11 दिन बाद हुई।

भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक राज्य की राजधानी पणजी स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में भाग ले रहे थे।

कांग्रेस ने गोवा को आजादी के बाद 15 साल तक आजाद नहीं कराया, नेहरू ने कहा था सेना नहीं भेजेंगे: PM मोदी

भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीतीं

मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सावंत के अलावा, राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के नामों पर भी चर्चा हो रही थी, भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट कम है,यहां सरकार बनाने के लिए 21 सीटों की जरूरत होती है, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के दो विधायकों और तीन निर्दलियों ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है, वहीं राज्य में कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।