लाइव टीवी

Prashant Kishor : मंत्री हरदीप पुरी ने कहा था- कौन हैं प्रशांत किशोर? PK ने इस तरह दिया जवाब

Updated Dec 28, 2019 | 15:38 IST

Prashant Kishor : प्रशांत किशोर ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने कहा कि कौन हैं प्रशांत किशोर?

Loading ...
AAP का चुनावी अभियान संभाल रहे हैं प्रशांत किशोर

नई दिल्ली: जनता दल यूनाइटेड (JDU) उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी को अलग तरीके से तीखा जवाब दिया है। दरअसल, पुरी से जब प्रशांत किशोर पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कौन प्रशांत किशोर? प्रशांत किशोर की कंपनी आईपैक दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी  (AAP) के चुनावी अभियान को संभाल रही है।

आवासीय और शहरी मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से पूछा गया कि प्रशांत किशोर ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है, क्या ये बीजेपी की रातों की नींद हराम कर रहा है?' इस पर उन्होंने कहा, 'कौन हैं प्रशांत किशोर? मैं उसे नहीं जानता। एक आदमी है जो यूएन में काम करता था, फिर वह एक पार्टी में शामिल हो गया, फिर दूसरी पार्टी और फिर दूसरी पार्टी।' पुरी दिल्ली चुनावों के लिए भाजपा के प्रभारी भी हैं। 

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, 'हरदीप पुरी जी ने बिल्कुल ठीक कहा है। वो मुझे नहीं जानते हैं तो उन्हें बिल्कुल नहीं जानना चाहिए। वह एक वरिष्ठ मंत्री हैं, मेरे जैसे एक साधारण व्यक्ति के बारे में जानना संभव नहीं है।अकेले दिल्ली जैसे राज्य में यूपी-बिहार से मुझ जैसे लाखों लोग आते हैं और संघर्ष करते हैं। इतने सारे लोगों को पुरी जैसा बड़ा व्यक्ति जानने की कोशिश करेगा तो ये उनके स्तर के खिलाफ होगा।' 

पीके ने आगे कहा, 'लेकिन मैं उनको जानता हूं। जैसे मैंने बताया कि वो बड़े नेता हैं। भारत सरकार के मंत्री है। उनके मंत्रालय से जुड़े काम दिल्ली चुनाव में प्रासंगिक भी हैं। उस हिसाब से भी मुझे उन्हें जानना चाहिए। मैंने संस्था AAP के साथ काम कर रही है। वो दिल्ली चुनाव में बीजेपी के सह प्रभारी हैं। जिनसे हमारा राजनीतिक मुकाबला है, उन्हें जानना, समझना और उनकी कार्यशैली को जानना हमारा काम भी है। हमारा तो प्रयास होगा कि भाजपा के हर बूथ इंचार्ज को भी हम जानें।' 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।