लाइव टीवी

प्रशांत किशोर ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, क्या JDU में होगी वापसी?

Updated Feb 19, 2022 | 23:09 IST

एक समय जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष रह चुके प्रशांत किशोर ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Loading ...
प्रशांत किशोर ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, क्या JDU में होगी वापसी?
मुख्य बातें
  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने की नीतीश कुमार से मुलाकात
  • पीके और नीतीश कुमार की मुलाकात को लेकर अटकलों का बाजार गर्म
  • प्रशांत किशोर रह चुके हैं जेडीयू के उपाध्यक्ष

नई दिल्ली: चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यहां मुलाकात की, जिससे किशोर के फिर से जदयू में आने को लेकर अटकलें शुरू हो गईं। किशोर को 2020 में जदयू से बाहर कर दिया गया था। हालांकि कुमार ने इस बैठक को यह कहते हुए अधिक महत्व नहीं दिया कि उनके संबंध पुराने हैं और इस बैठक के अधिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए।

रह चुके हैं जेडीयू के उपाध्यक्ष

किसी समय कुमार के करीबी रहे किशोर जदयू में शामिल हो गए थे और बिहार के मुख्यमंत्री ने उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। हालांकि, उनके संबंधों में खटास आ गई और किशोर ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर सहयोगी भाजपा को कुमार के समर्थन की आलोचना की थी और अक्सर उन पर निशाना साधा था। उसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

 ये भी पढ़ें: [VIDEO] जब केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी बोले- Who is Prashant Kishore

ममता के साथ किया था काम

जहां एक ओर कुमार भाजपा के सहयोगी बने हुए हैं, किशोर पार्टी के एक मुखर आलोचक हैं और कई राज्यों में उसके प्रतिद्वंद्वियों के लिए काम किया है। किशोर ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ काम किया था।

ये भी पढ़ें: Prashant Kishor Resigns: प्रशांत किशोर ने छोड़ा कैप्टन का साथ! CM के सलाहकार पद से दिया इस्तीफा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।