लाइव टीवी

नहीं देखा होगा CAA का ऐसा विरोध, कब्रिस्तान पहुंच अपने पूर्वजों से गवाही मांगने लगा ये नेता, देखें VIDEO

Updated Jan 24, 2020 | 09:06 IST

Haseeb Ahmad : कांग्रेस नेता नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में कब्रिस्तान पहुंचकर अपने पूर्वजों से खुद के भारत का नागरिक होने का सबूत मांगते हैं। पूरा वीडियो देखें:

Loading ...
कांग्रेस नेता हसीब अहमद

नई दिल्ली: एक बार राहुल गांधी को भगवान शिव के रूप में प्रोजेक्ट करने वाले उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के शख्स ने अब अजीब तरह की हरकत की है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध करते हुए कांग्रेस नेता हसीब अहमद कब्रिस्तान गए और अपने पूर्वजों से प्रार्थना की कि वह उनकी नागरिकता का सबूत प्रदान करें। उन्होंने कहा, 'मैं अपने समुदाय के अन्य युवाओं के साथ अपने पूर्वजों से प्रार्थना करने आया हूं कि आप उठिए और गवाही दीजिए कि मैं इस देश का नागरिक हूं।'

हसीब अहमद ने कहा, 'हमारे पास दस्तावेज नहीं हैं, लेकिन हम पीढ़ियों से भारत में रह रहे हैं। हम अपने पूर्वजों से गवाही देने के लिए कह रहे हैं कि हम इस देश के नागरिक हैं। हम सरकार से आग्रह करते हैं कि अगर हमें डिटेंशन सेंटर में भेजा जाता है तो हमारे पूर्वजों को भी वहां रखा जाना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि यदि मेरे पूर्वज ये साबित नहीं कर सकते हैं कि मैं यहां का नागरिक हूं तो मैं संबंधित अधिकारियों से प्रार्थना करता हूं कि मेरे पूर्वजों की कब्रों को मेरे परिवार के साथ डिटेंशन कैंपस में रखा जाए क्योंकि मेरे पास यह साबित करने के लिए कोई दस्तावेज नहीं है कि मैं इस देश का हूं। 

पूरी घटना रिकॉर्ड की गई है और सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। अपनी बात बोलते-बोलते हबीब रोने लग जाते हैं और बैठ जाते हैं। तभी एक शख्स उनके पास आकर कहता है कि मत रो मेरे भाई, इस मुल्क की न्यायपालिका और संविधान पर हमें भरोसा है। जीत हमारी होगी।

हसीब अहमद को प्रयागराज के पोस्टर बॉय के रूप में जाना जाता है क्योंकि वह अपने अजीब पोस्टरों से खबरें बनाते है और नियमित अंतराल पर ऐसा करते हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भगवान शिव के रूप में पेश करने से लेकर सोनिया गांधी को झांसी की रानी बनाने तक का काम किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।