लाइव टीवी

Corona:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद कोरोना से जंग में आईं आगे, अपने हाथों से बना रहीं मॉस्क

Updated Apr 23, 2020 | 13:28 IST

Savita Kovind Making Masks: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी और भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद कोरोनावायरस से जंग में आगे आई हैं और खुद अपने हाथों से मॉस्क तैयार कर रही हैं।

Loading ...
देश की प्रथम महिला सविता कोविंद अपने हाथ से सिलाई मशीन की मदद से फेस मॉस्क बना रही हैं

नई दिल्ली:कोरोना वायरस से लड़ाई को पूरा देश एकजुट है और इसको लेकर जारी लॉकडाउन का पालन कर रहा है, सरकार का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए घरों में रहें और बेहद जरुरी होना पर ही घर से बाहर निकले मगर वो भी मॉस्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके हुए, देश की जनता भी इसका पालन कर रही है।

कोरोनो से बचाव में मॉस्क (Mask) काफी अहम भूमिका निभा रहा है कुछ राज्यों में तो मॉस्क ना पहनने पर जुर्माने का भी प्रावधान है ऐसे में मॉस्क की भूमिका खासी अहम है और लोग इसे पहन भी रहे हैं।

वहीं तमाम बड़ी हस्तियां घर पर ही मॉस्क बनाकर मिसाल पेश कर रही हैं, इसी कड़ी में देश की प्रथम महिला सविता कोविंद  (Savita Kovind) भी आगे आईं हैं और वो राष्ट्रपति भवन में अपने हाथ से सिलाई मशीन की मदद से फेस मॉस्क बना रही हैं, उन्होंने खुद सिलाई मशीन पर बैठकर मास्क सिले, सविता कोविंद ने खुद भी कपड़े का बना लाल रंग का मास्क लगाया।

बताते हैं कि यह मास्क दिल्ली के अलग-अलग शेल्टर होम भिजवाए जाएंगे, सविता कोविंद की इस पहल से उन्होंने संदेश दिया है कि हर कोई कोरोनावायरस से लड़ सकता है, उनकी इस पहल को हर कोई सराह रहा है।

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि लोग कपड़े से बने मास्क का इस्तेमाल करें ,प्रधानमंत्री खुद कई बार मुंह को गमछे से ढक सामने आ चुके हैं, सविता कोविंद ने संकट की इस घड़ी में एक यह संदेश देने की कोशिश भी है कि हम सब मिलकर ही इस चुनौती से मुकाबला कर सकते हैं और हम साथ हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।