लाइव टीवी

राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंगः बोले कांग्रेसी MLA- दिल की सुन किया मतदान, जानें- और किसने दिया NDA की मुर्मू का साथ?

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 18, 2022 | 16:12 IST

Cross Voting in Presidential Election 2022: इस बीच, राजद के नेता तेजस्वी यादव बोले- हमने पहले भी सिन्हा को समर्थन दिया है। आज बिहार में सभी विपक्ष के लोग उनके पक्ष में मत कर रहे हैं। हम चाहेंगे कि जो देश में अराजकता का माहौल है, जहां संविधान और लोकतंत्र पर खतरा है, वहां एक ऐसा राष्ट्रपति आए जो हर चीज़ों को संभाले और देखे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
राष्ट्रपति चुनाव में इन दोनों नेताओं के अलावा यूपी में सपा के शहजिल इस्लाम ने भी मुर्मू को वोट दिया।
मुख्य बातें
  • द्रौपदी मुर्मू NDA की ओर से तो यशवंत सिन्हा विपक्ष के कैंडिडेट
  • वादे पर खरे उतरे शिवपाल, कहा- जिसने नेता जी का किया अपमान उसे...
  • BJP आईटी सेल के चीफ ने बंगाल में क्रॉस वोटिंग पर कही यह बात

Cross Voting in Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव 2022 (Presidential Election 2022) के लिए सोमवार (18 जुलाई, 2022) को हुए मतदान में क्रॉस वोटिंग भी हुई। कांग्रेस, एनसीपी और सपा की ओर से एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना-अपना वोट दिया। 

ओडिशा से कांग्रेस के विधायक मोहम्मद मुकीम ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मैं कांग्रेस एमएलए हूं, पर मैंने एनडीए की कैंडिडेट मुर्मू को वोट दिया। यह मेरा निजी फैसला है, क्योंकि मैंने अपने दिल की बात सुनी, जिसने मुझे मेरी मिट्टी के लिए कुछ करने का रास्ता दिखाया और इसी वजह से मैंने उन्हों वोट डाला।"

गुजरात में एनसीपी एमएलए कंधाल एस जडेजा ने बताया, "मैंने मुर्मू को वोट दिया है।" वहीं, अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के शिवपाल सिंह यादव ने कहा, "नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को आईएसआई एजेंट कहने वाले (विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा) व्यक्ति का हम कभी समर्थन नहीं कर सकते। सपा के कट्टर नेता अपने नेता के सिद्धांतों का पालन करने वाले ऐसे आरोप लगाने वाले उम्मीदवार का कभी समर्थन नहीं करेंगे।"

उधर, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली ने इन चुनावों का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुद्दे अभी भी नहीं सुलझे हैं, जबकि एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला करने से पहले उनकी पार्टी नेतृत्व ने उनसे सलाह नहीं ली थी।

इस बीच, बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा- मैं घबराया हुआ हूं कि ममता बनर्जी के आदिवासी विरोधी रुख के खिलाफ टीएमसी विधायक द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में वोट कर सकते हैं। हताश टीएमसी ने भाजपा के एलओपी सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव में धांधली करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए झूठी प्राथमिकी दर्ज की है! 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।