लाइव टीवी

16 मई प्रधानमंत्री मोदी का लखनऊ दौरा, सीएम योगी के आवास पर डिनर भी, मौजूद रहेंगे सारे मंत्री

Updated May 15, 2022 | 22:05 IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में पीएम मोदी का दौरा 16 मई को प्रस्तावित है, इसे लेकर सारी तैयारियां की जा रही हैं, प्रशासनिक अमले के अधिकारी सारी व्यवस्थाओं में जुटे हैं।

Loading ...
पीएम मोदी और यूपी सीएम योगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई यानी सोमवार को लखनऊ आएंगे, कार्यक्रम स्थल पर उनके लिए एक मिनी दफ्तर बनाया जाएगा प्रधानमंत्री जब तक लखनऊ में रहेंगे ये मिनी पीएमओ कार्यरत रहेगा, उनके आगमन के लिए व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जा रही हैं, सरकारी अधिकारी इसके लिए पहले से जुटे हुए हैं।

डीएम लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने उन मार्गों का निरीक्षण किया जहां से फ्लीट गुजरेगी, साथ ही और व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी 16 को ही नेपाल के लुंबिनी में बुद्ध पूर्णिमा पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे मोदी दिल्ली से वाया कुशीनगर नेपाल जाएंगे। वहां से लौटकर शाम को लखनऊ में सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी और प्रदेश के मंत्रियों संग संवाद करने वाले हैं।

मंत्रियों को अपना RTPCR टेस्ट करवाने को कहा गया है

इस बावत बताया जा रहा है कि सभी मंत्रियों को 16 मई को लखनऊ में ही रुकने और अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने को कहा गया है। चुनाव के बाद पीएम मोदी का इस तरह सीएम आवास आना और उनकी टीम के साथ बैठक करना अहम कदम माना जा रहा है।

पीएम मोदी 5 कालिदास मार्ग पर करेंगे डिनर 

पीएम मोदी 16 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 5 कालिदास मार्ग पर डिनर करेंगे और इस दौरान मंत्रियों को सुशासन का मंत्र देंगे, ऐसा कहा जा रहा है। सीएम योगी ने पीएम से उनके सम्मान में डिनर का अनुरोध किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। मोदी पिछले साल नवंबर में लखनऊ के तीन दिन के दौरे पर आए थे और इस दौरान वह राजभवन में ही रुके थे।वहीं पीएम ने योगी के पहले कार्यकाल में  जून 2017 को  सीएम आवास पर डिनर किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।