लाइव टीवी

Drone Festival: पीएम मोदी देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन करेंगे, मिलेंगे 'किसान ड्रोन पायलटों' से 

Updated May 27, 2022 | 06:10 IST

country's largest drone festival:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव 'भारत ड्रोन महोत्सव 2022' का उद्घाटन करेंगे।

Loading ...
देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव का शुक्रवार को उद्घाटन

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय राजधानी में देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव का 27 मई यानी शुक्रवार को उद्घाटन करेंगे और किसान ड्रोन चालकों से बातचीत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री ड्रोन परिचालनों के साक्षी भी बनेंगे। दो दिवसीय 'भारत ड्रोन महोत्सव' 27 मई से शुरू हो रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी नयी दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 मई को पूर्वाह्न 10 बजे देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव 'भारत ड्रोन महोत्सव 2022' का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री किसान ड्रोन चालकों से भी बातचीत करेंगे, खुले में ड्रोन के परिचालन के साक्षी बनेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केन्द्र में स्टार्टअप के साथ भी संवाद करेंगे। प्रदर्शनी में 70 से अधिक प्रदर्शक ड्रोन के विभिन्न उपयोग के मामलों को प्रदर्शित करेंगे।

महोत्सव में सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, सार्वजनिक उपक्रमों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप सहित 1,600 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस महोत्सव में डिजिटल माध्यम से ड्रोन पायलट प्रमाणपत्र बांटे जाएंगे, उत्पादों का उद्घाटन होगा, पैनल चर्चाएं होंगी, परिचालन दिखाए जाएंगे और मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी की प्रतिकृति दिखाई जाएगी।

डिलीवरी सर्विस को स्विगी बनाएगी और मजबूत, ड्रोन्स के इस्तेमाल का फैसला

निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप से जुड़े 1,600 से अधिक लोग लेंगे हिस्सा

इसमें सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप से जुड़े 1,600 से अधिक लोग भाग लेंगे। 70 से अधिक प्रदर्शक (एक्जीबिटर्स) प्रदर्शनी में ड्रोन के विभिन्न इस्तेमालों के संबंध में जानकारी देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।