लाइव टीवी

Prayagraj: में पुलिस ने लॉज का दरवाजा तोड़कर की छात्रों की पिटाई, विपक्ष सरकार पर हुआ हमलावर

Updated Jan 26, 2022 | 07:37 IST

प्रयागराज में छात्रों के निजी लॉज में पुलिस द्वारा तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पुलिसकर्मी हॉस्टल के कमरों में घुसकर छात्रों को बाहर निकाल रहे हैं।

Loading ...
प्रयागराज: पुलिस ने लॉज का दरवाजा तोड़कर की छात्रों की पिटाई
मुख्य बातें
  • प्रयागराज में नौकरी को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, रेलवे ट्रैक पर हंगामा
  • छात्रों के लॉज में तोड़फोड़ की घटना को लेकर योगी सरकार पर बरसी प्रियंका गांधी
  • घटना को लेकर प्रय़ागराज के SSP बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस द्वारा लॉज में घुसकर छात्रों के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल नौकरी नहीं मिलने की वजह से सड़कों पर उतरे छात्रों ने प्रयागर स्टेशन पर जोरदार प्रदर्शन किया और बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए छात्रों को वहां से हटाकर ट्रैक खाली करवाया। इसके बाद के जो वीडियो सामने आए हैं वो पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं।

वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी एक लॉज का दरवाजा तोड़कर इसमें घुसने की कोशिश कर रहे हैं और वहां से छात्रों को बाहर निकाल रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी बंदूक की बट तो कोई लात मारकर दरवाजा तोड़ने का प्रयास कर रहा है। वहीं पुलिस ने भी इस पूरे मामले की सफाई दी है।

एसएसपी की सफाई

एसएसपी ने कहा, 'छात्रों की ओर से पहले पथराव किया गया और इसके बाद कुछ पुलिसकर्मी लॉज में घुसे और बल प्रयोग किया, जो वीडियो में दिख रहा है। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। एक तरफ जो उपद्रवी छात्र हैं उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा। दूसरी तरफ जिन पुलिसकर्मियों ने अनावश्यक बल प्रयोग किया है उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा रही है।'

विपक्ष हमलावर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को प्रयागराज में छात्रों के निजी लॉज में पुलिस द्वारा तोड़फोड़ का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए इस घटना की निंदा की। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है, ‘प्रयागराज में पुलिस द्वारा छात्रों के लॉज और हॉस्टलों में जाकर तोड़-फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है। प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए। युवाओं को रोजगार की बात कहने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह से उनके साथ हूं।' वहीं समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा 'प्रयागराज में एनटीपीसी के रिजल्ट को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हटाने के लिए पुलिस द्वारा छोटा बघाड़ा लॉज में घुसकर निर्दोष विद्यार्थियों पर बर्बर लाठीचार्ज घोर निंदनीय! हर कदम पर दमन करने वाली भाजपा सरकार को युवा पलट देंगे इस बार। युवाओं का इंकलाब होगा 22 में बदलाव होगा।'

इस बीच, रेल मंत्रालय ने रेल की पटरी पर विरोध प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में व्यवधान उत्पन्न करने और रेल की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने जैसी गैर कानूनी गतिविधियों में लिप्त लोगों को रेलवे की नौकरी से वंचित करने की बात कही है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।