लाइव टीवी

Republic Day पर दिल्ली को अंधेरे में डुबोने की हो रही है साजिश! खालिस्तान समर्थकों ने दी यह धमकी

Updated Jan 25, 2021 | 08:13 IST

किसान आंदोलन के बीच गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच पुलिस को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बिजली काटने की साजिश का इनपुट मिला है।

Loading ...
26 जनवरी पर दिल्ली को अंधेरे में डुबोने की हो रही है साजिश!
मुख्य बातें
  • 26 जनवरी को दिल्ली में बिजली पावर कट करने की साजिश का खुलासा
  • खालिस्तानी समर्थक वीडियो बनाकर लगातार दे रहे हैं धमकी
  • 25 और 25 जनवरी को सभी पावर स्टेशनों और सब स्टेशनों पर पुलिस रहेगी तैनात

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के दिन दिल्ली को अंधेरे में डुबोने की भी साजिश हो रही है और इस अलर्ट को मिलने के बाद खुफिया एजेंसिया और दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। खालिस्तानी समर्थक संस्था सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने सोशल मीडिया पर 25 और 26 जनवरी को पावर कट करने की धमकी देते हुए एक वीडियो भी शेयर किया। इसे देखते हुए पावर सब स्टेशनों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

पावर स्टेशनों पर पुलिस का पहरा

इस धमकी के मद्देनजर दिल्ली के सभी ग्रिड और पावर स्टेशनों पर दिल्ली पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा और आज तथा कल (25 और 26 जनवरी) को यहां 24 घंटे पुलिस की तैनाती रहेगी। यह बात भी सामने निकलकर आई है कि कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के पास ब्रिटेन से भी वीडियो मैसेज भेजे जा रहे हैं और इन वीडियोज में  खालिस्तान समर्थित संगठन द्वारा आतंकी हमले की बात कही जा रही है तथा लोगों को 26 जनवरी के दिन घर से निकलने से मना किया जा रहा है।

ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी की साजिश
दरसअल 26 जनवरी को किसानों द्वारा राजधानी दिल्ली में एक विशाल ट्रैक्टर रैली निकालने का फैसला लिया गया है जिसमें हजारों की संख्या में ट्रैक्टरों के शामिल होने की उम्मीद है। इस बीच खुफिया एजेंसयों को इस बात के इनपुट मिले हैं कि इस ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी की साजिश भी रची जा रही है तांकि कानून व्यवस्था को भंग किया जा सके है और ट्रैक्टर रैली के बहाने हिंसा भड़काई जा सके। इस इनपुट के बाद पुलिस भी सतर्क हो गई है।

पाक से 300 से अधिक ट्विटर अकाउंट बनाए गए
दिल्ली पुलिस ने रविवार को दावा किया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों की प्रस्तावित ‘ट्रैक्टर परेड’ को बाधित करने के लिए पाकिस्तान से 300 से अधिक ट्विटर अकाउंट बनाए गए हैं। विशेष पुलिस आयुक्त (खुफिया) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि मंगलवार को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ट्रैक्टर परेड निकालने दी जाएगी। उन्होंने कहा, ' किसानों की ट्रैक्टर परेड को बाधित करने के लिए पाकिस्तान से 13 से 18 जनवरी के दौरान 300 से भी अधिक ट्विटर अकाउंट बनाए गए हैं। इस संबंध में विभिन्न एजेंसियों से एक ही तरह की जानकारी प्राप्त हुई है। यह हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। हालांकि, गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।