लाइव टीवी

Prophet Row: नूपुर शर्मा को दूसरी बार तलब करेगी मुंबई पुलिस, कल नहीं हुई थी पेश

Updated Jun 26, 2022 | 08:15 IST

Prophet Row: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को ये कहते हुए निलंबित कर दिया कि उन्होंने पार्टी के संविधान का उल्लंघन किया है। इसके बाद नूपुर शर्मा ने भी अपना बयान वापस ले लिया और माफी मांगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नूपुर शर्मा को दूसरी बार तलब करेगी मुंबई पुलिस। (File Photo)
मुख्य बातें
  • नूपुर शर्मा को दूसरी बार तलब करेगी मुंबई पुलिस
  • कल मुंबई पुलिस के सामने पेश नहीं हुई थीं नूपुर शर्मा
  • पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को किया निलंबित

Prophet Row: न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई पुलिस की ओर से नूपुर शर्मा को दूसरी बार पाइधोनी पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाने की संभावना है, क्योंकि वह शनिवार को नहीं पेश हुई थी। पुलिस ने नूपुर शर्मा को 25 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था, लेकिन वो पेश नहीं हुई। मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को 11 जून को समन जारी किया था। पिछले हफ्ते मुंबई पुलिस की एक टीम नूपुर शर्मा को समन देने के लिए दिल्ली गई थी। हालांकि टीम कथित तौर पर उसे नहीं ढूंढ पाई और कहा कि उसका पता नहीं लगाया जा सकता है।

नूपुर शर्मा को दूसरी बार तलब करेगी मुंबई पुलिस

मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन की एक टीम नूपुर शर्मा को व्यक्तिगत रूप से समन सौंपने के लिए पांच दिनों के लिए दिल्ली में थी। हालांकि टीम को नूपुर शर्मा नहीं मिली और फिर  ईमेल के जरिए नूपुर शर्मा को सम्मन भेजा गया। नूपुर शर्मा पर मुंबई पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद पर उनकी टिप्पणियों के लिए मामला दर्ज किया है। नूपुर शर्मा के खिलाफ तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे कुछ अन्य राज्यों में भी एफआईआर दर्ज की गई है।

Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान पर मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को किया तलब, 25 जून को होना है पेश

इस हफ्ते की शुरुआत में कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी टिप्पणियों के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में एक नया समन जारी किया था। नूपुर शर्मा को 25 जून को नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए कहा गया था। कोलकाता पुलिस की ओर से शर्मा को ये दूसरा समन था।

बीजेपी ने नूपुर शर्मा को किया निलंबित

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को ये कहते हुए निलंबित कर दिया कि उन्होंने पार्टी के संविधान का उल्लंघन किया है। इसके बाद नूपुर शर्मा ने भी अपना बयान वापस ले लिया और माफी मांगी। हालांकि मुस्लिम संगठनों और नेताओं ने उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Prophet Row: 'मैं नुपुर शर्मा का समर्थन करता हूं', Facebook पर एक युवक को लिखना पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।