लाइव टीवी

CAA Protest: दिल्ली के कुछ इलाकों में  वोडाफोन, एयरटेल, जियो ने बंद की वॉयस एसएमएस, एसएमएस और इंटरनेट सेवा

Updated Dec 19, 2019 | 13:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के चलते दिल्ली के कुछ इलाकों में वॉयस एसएमएस, एसएमएस और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Loading ...
दिल्ली के कई इलाकों में इंटनेट सेवा बंद
मुख्य बातें
  • नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश की राजधानी समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन
  • दिल्ली में मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, जामिया नगर, शाइन बाग और बवाना में इंटनेट सेवा बंद
  • सीनियर विपक्षी नेताओं, बड़ी संख्या में छात्रों और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली में चल प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है। वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो ने वॉयस एसएमएस, एसएमएस और डेटा सेवा को सस्पेंड कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 18 दिसंबर को निर्देश दिया था कि मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, जामिया नगर, शाइन बाग और बवाना में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को वॉयस, एसएमएस, इंटरनेट सेवाएं रोक दी जाएंगी।

दिल्ली पुलिस के निर्देश पर दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो सहित दूरसंचार कंपनियों की इंटरनेट, वायस और संदेश सेवाओं को निलंबित कर दिया गया। आदेश के मुताबिक, उत्तरी और मध्य दिल्ली के पुराने इलाकों सहित मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, जामिया नगर, शाहीन बाग और बवाना में दूरसंचार सेवाओं को निलंबित किया गया है। नई दिल्ली, विशेष प्रकोष्ट के पुलिस उपायुक्त द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि मौजूदा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए सभी तरह की टेलकॉम सेवाओं वॉयस, एसएमएस और इंटरनेट सेवाओं को 19-12-2019 को इन इलाकों में रोकने का निर्देश दिया जाता है।

भारती एयरटेल ने कहा हम सरकार से प्राप्त निर्देशों का अनुपालन कर रहे हैं। दिल्ली में कुछ क्षेत्रों में वॉयस एसएमएस, एसएमएस और डेटा निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने कहा कि निलंबन आदेश हटा दिए जाने के बाद हमारी सेवाएं पूरी तरह से चलेंगी।

सीनियर विपक्षी नेताओं, बड़ी संख्या में छात्रों और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गुरुवार को नए नागरिकता कानून के खिलाफ दो मेगा प्रदर्शनों के रास्ते में हिरासत में लिया। डी राजा, सीताराम येचुरी, नीलोत्पल बसु, बृंदा करात, अजय माकन, संदीप दीक्षित और कार्यकर्ता योगेंद्र यादव, उमर खालिद सहित विपक्षी नेता लाल किले और मंडी हाउस के पास हिरासत में लिए गए लोगों में शामिल हैं।

कम से कम 18 दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और बाहर निकलने वाले गेट को बंद कर दिया गया है, जबकि शहर के बड़े हिस्सों में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर ट्रैफिक बैरिकेट्स लगाए गए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।