लाइव टीवी

PM मोदी की कोलकाता यात्रा का हो रहा जमकर विरोध, CPM कह रही गो बैक मोदी

Updated Jan 11, 2020 | 11:53 IST

Protest against PM modi Kolkata visit : प्रधानमंत्री की पश्चिम बंगाल की यात्रा का जमकर विरोध हो रहा है। सीपीएम #GobackModi के साथ पीएम मोदी की यात्रा का विरोध कर रही है।

Loading ...
पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 2 दिन की यात्रा के लिए कोलकाता जा रहे हैं। यहां पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी उनकी बैठक होनी है। पीएम मोदी ऐसे समय में पश्चिम बंगाल जा रहे हैं जब नागरिकता संशोधन अधिनियन (CAA) और एनआरसी को लेकर वहां जमकर विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। इसी के चलते पीएम मोदी के दौरे का भी विरोध किया जा रहा है। 

पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर सीपीएम लगातार गो बैक मोदी और गो बैक मोदी फॉर्म बंगाल चलाकर विरोध जता रही है। मोदी की यात्रा के विरोध में एक के बाद एक ट्वीट किए जा रहे हैं। 

एक ट्वीट में पीएम मोदी की तस्वीर को एक शासक के साथ लगाया गया है कि और लिखा है कि यदि अनाचार करना है तो मोदी गद्दी छोड़ो। एक अन्य ट्वीट में लिखा है, 'हम भारत के लोग आपको धर्म के आधार पर विभाजित नहीं करने देंगे। डिवाइडर इन चीफ गो बैक।' 

एक और ट्वीट में लिखा है, 'देशभर में भारी विरोध के बीच मोदी-शाह की जोड़ी ने अपने झूठ के निर्माण कारखाने को चालू रखा है। हिटलर के जर्मनी में नाजी प्रचार को याद रखें, 'एक झूठ को बार-बार दोहराया जाए, फिर वो सच हो जाता है।' 

सीपीएम की मांग है कि CAA को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। 

यहां मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे। मोदी हवाई अड्डे से शहर के मध्य व्यापारिक जिले में बीबीडी बाग क्षेत्र के ऐतिहासिक करेंसी बिल्डिंग जाएंगे, जहां वह एक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। पीएम कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है। संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है। मोदी रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड में कमी को पूरा करने के लिये अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रुपये का चेक भी देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।