लाइव टीवी

[VIDEO] अहमदाबाद में भीड़ ने CAA के विरोध के नाम पर पुलिस पर बरसाये बुरी तरह से पत्थर 

Updated Dec 20, 2019 | 01:01 IST

CAA  Ahmedabad Protesters pelt policemen: नागरिकता कानून के विरोध के दौरान अहमदाबाद से बेहद खौफनाक तस्वीर सामने आई है, यहां भीड़ को शांत करने पहुंची पुलिसकर्मियों को घेरकर बेदर्दी से उनपर पत्थर बरसाए गए। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अहमदाबाद के शाह आलम इलाके में पुलिस वालों को पत्थरों से पीटते हुए वीडियो सामने आया है

नई दिल्ली: नागरिक संशोधन कानून के विरोध की आग देश के तमाम हिस्से में फैल गई है,क्या दिल्ली क्या लखनऊ क्या बंगाल और क्या साउथ सभी जगह इसको लेकर तीव्र विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गुजरात राज्य के भी कुछ जिलों में भी प्रदर्शन हुए हैं वहीं अहमदाबाद से ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं जिन्हें देखकर आप दहल जायेंगे। 

अहमदाबाद के शाह आलम इलाके में पुलिस वालों को पत्थरों से पीटते हुए वीडियो सामने आया है जिसमें साफ दिख रहा है कि कुछ पुलिस वालों को घेरकर कितनी बेदर्दी से उनपर पत्थर बरसाये जा रहे हैं। 

वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये पुलिस वाले पत्थरबाजी से बचने के लिए कोशिश कर रहे हैं लेकिन भीड़ उनपर निर्दयता से पत्थर बरसाती रहती है और वो बचने की नाकाम कोशिश करते दिख रहे हैं। 

वहीं इस मामले पर अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने कहा, 32 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अलग अलग लोगों पर एफआईआर दर्ज की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य हिंसक लोगों की पहचान की जा रही है इस बर्बर घटना में 19 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। 

इससे पहले नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ लखनऊ में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है और उपद्रवियों ने बेहद उत्पात मचाया है। कुछ निजी समाचार चैनलों और चार पहिया वाहनों एवं मीडिया कर्मियों के अन्य वाहनों को निशाना बनाया गया।

शहर के अलग अलग हिस्सों में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

वहीं इस सारे मामले पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है और उपद्रवियों पर सख्त एक्शन लेने की बात कही है। योगी ने कहा कि किसी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा और सरकार उपद्रव करने वाले लोगों की पहचान कर उनकी संपत्ति नीलाम करेगी और इस पैसे से हुए नुकसान की भरपाई होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।