लाइव टीवी

भड़काऊ बयान मामला: खुद पर FIR दर्ज होने पर असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल, दिल्ली पुलिस बैलेंसवाद से पीड़ित

Updated Jun 09, 2022 | 16:54 IST

भड़काऊ बयान मामले को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर FIR दर्ज होने पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरी किस टिप्पणी पर FIR दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस में यती नरसिंहानंद, नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल आदि के खिलाफ केस को आगे बढ़ाने का साहस नहीं है।

Loading ...

नई दिल्ली : AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने खुद पर दर्ज FIR को लेकर दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी। मुझे एफआईआर का एक अंश मिला है। यह पहली एफआईआर है जो मैंने देखा है। इससे पता नहीं चल रहा है कि अपराध क्या है? एक हत्या के बारे में एक एफआईआर की कल्पना करें जहां पुलिस हथियार का उल्लेख नहीं करती है या पीड़ित की मौत हो जाती है। मुझे नहीं पता कि मेरी किस टिप्पणी पर एफआईआर दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि ऐसा मालूम होता है कि दिल्ली पुलिस में यती नरसिंहानंद, नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल आदि के खिलाफ मामलों को आगे बढ़ाने का साहस नहीं है, यही कारण है कि देरी और कमजोर प्रतिक्रिया है। वास्तव में यति ने मुसलमानों के खिलाफ नरसंहार और इस्लाम का अपमान करके अपनी जमानत की शर्तों का बार-बार उल्लंघन किया है। दिल्ली पुलिस शायद हिंदुत्ववादी कट्टरपंथियों को ठेस पहुंचाए बिना इन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने का तरीका सोचने की कोशिश कर रही थी।

उन्होंने आगे ट्वीट किया कि दिल्ली पुलिस दोनों पक्षवाद या बैलेंस-वाद सिंड्रोम से पीड़ित है। एक पक्ष ने खुले तौर पर हमारे पैगंबर का अपमान किया है, जबकि दूसरे पक्ष का नाम बीजेपी समर्थकों को समझाने और ऐसा दिखाने के लिए दिया गया है कि दोनों पक्षों में अभद्र भाषा थी। यह भी ध्यान दें कि अभद्र भाषा सत्तारूढ़ दल के प्रवक्ताओं और प्रमुख धर्म गुरुओं द्वारा सत्तारूढ़ दल के करीबी संबंधों के साथ थी। इसे सोशल मीडिया पर बिना किसी सामाजिक या राजनीतिक स्थिति के रेंडम पोस्ट के बराबर किया जा रहा है। मेरे मामले में एफआईआर यह भी नहीं कह रही है कि आपत्तिजनक क्या था? यति, नरसंहार संसद गैंग, नूपुर, नवीन आदि कोई कार्रवाई न होने के अभ्यस्त हो गए हैं। कमजोर कार्रवाई तभी की गई जब हफ्तों तक आक्रोश या अंतरराष्ट्रीय निंदा हुई या जब अदालतों ने पुलिस की खिंचाई की।

ओवैसी ने कहा कि इसके विपरीत, मुस्लिम छात्रों, पत्रकारों, कार्यकर्ताओं को केवल मुस्लिम होने के अपराध के लिए जेल में डाल दिया गया है। हिंदुत्व संगठनों की एक संस्कृति है जहां अभद्र भाषा और उग्रवाद को प्रमोशन के साथ पुरस्कृत किया जाता है। उदाहरण के लिए, योगी की नफरत को लोकसभा सीटों और सीएमशिप के साथ पुरस्कृत किया गया। मोदी के नफरत भरे भाषणों को इसी तरह पुरस्कृत किया गया। वास्तव में जिन लोगों ने मुझे गोली मारने की कोशिश की, उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया, ताकि वे प्रमुख हिंदुत्व राजनेता बन सकें। यह संस्कृति खत्म होनी चाहिए।

ओवैसी ने कहा कि अगर मोदी ईमानदार होते तो वे फेक बैलेंस-वाद में शामिल हुए बिना अभद्र भाषा पर मुहर लगाते। नरसंहार हेट स्पीच देने वालों को पदोन्नति पाने के बजाय गैर-जमानती कठोर कानूनों के तहत जेल में डाल दिया जाए। जहां तक मेरे खिलाफ एफआईआर का सवाल है, हम अपने वकीलों से परामर्श करेंगे और जब भी आवश्यकता होगी, इसका समाधान करेंगे। हम इन युक्तियों से भयभीत नहीं होंगे। अभद्र भाषा की आलोचना करने और अभद्र भाषा देने की तुलना नहीं की जा सकती।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।