लाइव टीवी

पंजाब ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, एक दिन में 952 कोरोना मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी

Updated May 17, 2020 | 08:04 IST

Punjab Coronavius Cases: पंजाब में एक दिन में 952 मरीज ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए। राज्य में अब 657 सक्रिय केस बचे हैं।

Loading ...
सांकेतिक फोटो
मुख्य बातें
  • पंजाब में एक दिन में 952 मरीज ठीक हुए
  • पंजाब में कुल 1,257 मरीज स्वस्थ हो गए हैं
  • राज्य में अब तक कोरोना के कारण 32 लोगों की मौत

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 90 हजार को पार कर गई है। वहीं, इस खतरनाक वायरस के चलते 2,700 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। बड़ी बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक 30 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस बीच पंजाब से एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। पंजाब में शनिवार को एक दिन में अलग-अलग अस्पतालों से 952 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए। 

पंजाब में अब 657 सक्रिय केस

पंजाब में कुल 1,946 मरीजों में से 1,257 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब 657 सक्रिय केस बचे हैं। पंजाब में कोरोना के चलते अभी तक 32 लोग की मौत हो गई है। पंजाब के अलावा शनिवार को तमिलनाडु में भी एक ही दिन में 939 मरीज ठीक होकर घर लौट गए। पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य सरकार, केंद्र सरकार द्वारा जारी संशोधित दिशानिर्देशों का अनुपालन कर रही है जिसके अनुसार बहुत हल्के, हल्के या लक्षण से पहले की अवस्था वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लक्षण आने के दस दिनों बाद और तीन दिनों तक बुखार नहीं होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

पंजाब ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा। लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।