लाइव टीवी

Punjab: भगवंत मान ने राज्यपाल से मिलकर किया सरकार बनाने का दावा पेश, बोले- पहली कैबिनेट में लेंगे ऐतिहासिक फैसले

Updated Mar 12, 2022 | 11:52 IST

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान शनिवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

Loading ...
Punjab: आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे भगवंत मान
मुख्य बातें
  • पंजाब में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया हुई तेज
  • भगवंत मान आज राज्यपाल से मिलकर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा
  • मुख्यमंत्री के रूप में 16 मार्च को शपथ लेंगे भगवंत मान

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद सरकार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने की दावेदारी पेश की। भगवंत मान ने राज्यपाल से मिलने के बाद कहा, 'मैं राज्यपाल से मिला अपने विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने मुझसे कहा कि हम जहां भी शपथ ग्रहण समारोह करना चाहते हैं, उन्हें बता दें। शपथ ग्रहण 16 मार्च को दोपहर 12.30 बजे पैतृक गांव भगत सिंह खटकर कलां में होगा। समारोह में पूरे पंजाब से लोग आएंगे, वे भगत सिंह को श्रद्धांजलि भी देंगे। हमारे पास एक अच्छा कैबिनेट होगा, ऐतिहासिक निर्णय - जो पहले कभी नहीं किए गए - किए जाएंगे। तो, आपको इंतजार करना होगा।'

16 मार्च को लेंगे शपथ

भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल को शपथ समारोह के लिए आमंत्रित भी किया है।भगवंत मान ने बयान दिया है कि वो 16 मार्च को शपथ शहीद भगत सिंह के गांव में लेंगे ये शपथ समारोह उन्हें सच्चि श्रद्धांजलि के रूप में देंगे। इससे पहले चंडीगढ़ में नवनिर्वाचित आप विधायकों की बैठक हुई आप विधायक दल ने सर्वसम्मति से भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुना गया। 16 मार्च को शपथ समारोह से पहले भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल कल यानी 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो करेंगे और  पंजाब में 117 में से 92 सीटों पर जीत दिलाने के लिए जनता का आभार जताएंगे।

Bhagwant Mann Swearing-in date : भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ, केजरीवाल के साथ करेंगे रोड शो

इन चेहरों को मिलेगी कैबिनेट में जगह!

पंजाब में बनने वाली सरकार में मंत्री पद के लिए हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, बलजिंदर कौर, सरवजीत कौर मनुके, गुरमीत सिंह मीत हेयर, बुद्ध राम, कुंवर विजय प्रताप सिंह, जीवनज्योत कौर और डॉ चरणजीत सिंह समेत आप के कई विधायकों के नाम चर्चा में हैं। आप की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक रविवार को मान और केजरीवाल दोनों स्वर्ण मंदिर, दुर्गियाणा मंदिर और श्री राम तीरथ मंदिर में दर्शन करेंगे।वे आप की जीत का जश्न मनाने और मतदाताओं को धन्यवाद देने के लिए अमृतसर में एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे।

Punjab Election Result 2022: पंजाबियों को क्यों भाया केजरीवाल मॉडल?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।