लाइव टीवी

Punjab Lockdown Extension: पंजाब में 2 और हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, हर रोज इस समय दी जाएगी छूट

Updated Apr 29, 2020 | 16:25 IST

Lockdown Extension in Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में 2 और हफ्ते तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सुबह 7 से 11 बजे तक लॉकडाउन में छूट दी जाएगी।

Loading ...
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हर दिन सुबह 7 से 11 बजे तक लॉकडाउन में छूट दी जाएगी; इस दौरान लोग अपने घरों से बाहर आ सकते हैं और दुकानें खुल रही होंगी। 11 बजे के बाद फिर लॉकडाउन जारी रहेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि इसके अलावा, हमने राज्य में कर्फ्यू को दो और हफ्तों तक बढ़ाने का फैसला किया है।

सीएम अमरिंदर ने कहा, 'कोरोना की बीमारी की वजह से जो कर्फ्यू और लॉकडाउन पंजाब में लगाया गया था आज उसका 38वां दिन हो गया है। 1 दिन, 2 दिन करना तो ठीक है पर 38 दिन करना आपकी बहुत बड़ी कुर्बानी है। ये कुर्बानी आपने अपने पंजाब, यहां रहने वाले अपने लोग और रिश्तेदारों के लिए दी है।' 

पंजाब में 342 केस
पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 342 हो गई है। जालंधर में सबसे अधिक 85 मामले, मोहाली में 65, पटियाला में 61, पठानकोट में 25, एसबीएस नगर में 20, लुधियाना में 18, अमृतसर में 14, मनसा में 13, होशियारपुर में आठ, तरण तारण में सात, कपूरथला में छह, मोगा में चार, रुपनगर, संगरुर और फरीदकोट में तीन-तीन, फतेहगढ़, साहिब और बरनाला में दो-दो, मुक्तसर, गुरदासपुर और फिरोजपुर में एक-एक मामला दर्ज किया गया है। राज्य में 219 लोग कोरोना सक्रिय हैं।

पंजाब में 21 दिन का क्वारंटीन
इससे पहले पंजाब सरकार ने फैसला लिया कि जो लोग बाहर से पंजाब आ रहे हैं उन्हें 21 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। सीएम कार्यालय का कहना है कि पहली प्राथमिकता है कि किसी भी तरीके से कोरोना वायरस को फैलने ने दिया जाए। सरकार की कोशिश है कि जो जहां है वहीं उसे रोका जाए ताकि कोरोना वायरस का फैलाव न हो सके। इसके साथ ही जहां तक राज्य में प्रवासी मजदूरों का मसला है उस दिशा में हम बेहतर ढंग से काम कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।