लाइव टीवी

दिल्ली CM केजरीवाल से मिले थे पंजाब के अधिकारी, खूब उठे सवाल, अब भगंवत मान ने दिया जवाब

Updated Apr 14, 2022 | 16:42 IST

हाल ही में जब पंजाब के अधिकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी तो इसे लेकर खूब सवाल उठे थे। अब इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का जवाब आया है। उन्होंने अपने फैसले का बचाव किया है।

Loading ...
अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान
मुख्य बातें
  • हाल ही में केजरीवाल से मिले थे पंजाब के कई अधिकारी
  • विपक्ष ने केजरीवाल पर पंजाब सरकार चलाने का आरोप लगाया
  • दिल्ली सरकार ने बेजोड़ काम किया है, उनसे प्रशिक्षण लेने में कोई बुराई नहीं है: CM मान

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की तरफ से कहा गया है कि सीएम भगवंत मान ने कहा कि उनके आदेश पर राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी कुछ दिन पहले दिल्ली में प्रशिक्षण के लिए गए थे। इस मुद्दे पर बेवजह हल्ला मचाने के विरोध में मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी जरूरत होगी वह अधिकारियों को उनके प्रशासनिक कौशल और विशेषज्ञता को तेज करने के लिए भेजेंगे। सीएम भगवंत मान ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली क्षेत्र में दिल्ली सरकार के सुधार बेजोड़ हैं और उनसे प्रशिक्षण लेने में कोई बुराई नहीं है।

दरअसल, हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के नौकरशाहों के साथ बैठक की थी। इसे लेकर विपक्षी दलों ने आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार और मुख्यमंत्री भगवंत मान पर सवाल उठाए थे।  

पंजाब कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि यह (पंजाब) सरकार चंडीगढ़ से नहीं दिल्ली से चल रही है। अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्य सचिव, बिजली सचिव (दिल्ली में) को फोन किया था। यह असंवैधानिक है और पंजाब पर अप्रत्यक्ष नियंत्रण है। सरकार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। सरकार या पुलिस से कोई नहीं डरता। सरकार 'दबदबा' या 'जलजला' से चलती है लेकिन आपके पास ऐसा कुछ नहीं है। कोई भी आपको सरकार के रूप में गंभीरता से नहीं ले रहा है। आप लोगों को कैसे सुरक्षित करेंगे?

केजरीवाल ने पंजाब बिजली विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ पीएसपीसीएल प्रमुख के मुख्य सचिव से मुलाकात की थी। मान इस बैठक के दौरान मौजूद नहीं थे। बताया जाता है कि इस बैठक में पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली योजना को लेकर चर्चा की गई। इसके एक दिन बाद 12 अप्रैल को मान ने आप प्रमुख से मुलाकात की थी। बाद में मान ने ट्वीट कर कहा था कि केजरीवाल के साथ उनकी अच्छी मुलाकात हुई, और कहा कि वह जल्द ही राज्य के लोगों को अच्छी खबर देंगे। ट्विटर पर मान को जवाब देते हुए केजरीवाल ने लिखा कि हम दिल्ली, पंजाब और पूरे देश को बदलने के लिए मिलकर काम करेंगे।

केजरीवाल के साथ बैठक के बाद भगवंत मान ने कहा- जल्द पंजाब के लोगों को अच्छी खबर दूंगा, मिल सकती है फ्री बिजली

भगवंत मान ने शिक्षा को लेकर लिए दो बड़े फैसले, पंजाब में प्राइवेट स्कूलों को दिए ये आदेश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।