लाइव टीवी

गृह मंत्री अमित शाह से मिले पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी, Exit Poll के नतीजों पर कही ये बात

Updated Mar 07, 2022 | 19:34 IST

एग्जिट पोल्स के अनुसार, पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बन सकती है। इस पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि 10 मार्च का इंतजार करें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की है। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मुख्य मुद्दा बीबीएमबी (भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड) था, अधिकारियों को पहले की तरह तैनात किया जाना चाहिए। केंद्र बाहर से लोगों को तैनात करना चाहता है। मैंने गृह मंत्री से इस पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। मुझे आश्वस्त किया गया कि वह 1-2 दिनों में अपने मंत्री के साथ चर्चा करेंगे और पंजाब की इच्छा के अनुसार कार्य करेंगे। दूसरा, हमारे 997 छात्र यूक्रेन में थे, जिनमें से 420 वापस आ गए हैं, 200 पोलैंड गए हैं और सुरक्षित हैं लेकिन कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं। मैंने उनके लिए अनुरोध किया और गृह मंत्री ने मुझे आश्वासन दिया कि वे निगरानी कर रहे हैं और छात्र वापस आ जाएंगे।

वहीं चरणजीत सिंह चन्नी से जब पंजाब में एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बक्से (सीलबंद ईवीएम) कहेंगे कि क्या होने वाला है। 10 मार्च का इंतजार करें। 

पंजाब चुनाव के लिए टाइम्स नाउ नवभारत ने VETO के साथ मिलकर एग्जिट पोल सर्वे किया है। इसके अनुसार पंजाब में आप की सरकार बन सकती है। पंजाब में कांग्रेस को 22, आम आदमी पार्टी को 70, बीजेपी+ को 5 और शिरोमणि अकाली दल को 19 सीटें मिल सकती हैं।

Punjab Election Exit Poll 2022: पंजाब में चन्नी आ रहे हैं या भगवंत मान, जानिए किसकी बनेगी सरकार

वहीं पंजाब में आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान अगले 5 वर्षों के लिए अपने बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों के भविष्य की बागडोर किसके हाथों में रखेंगे, इसका जनादेश मशीनों (ईवीएम) में बंद है। 10 को नतीजे आएंगे, हम लोगों के जनादेश को स्वीकार करेंगे। में 80 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। वे (बाकी दल जिन्होंने पंजाब का चुनाव लड़ा था) आपस में बैठकर हिसाब लगा सकते हैं।

इसके अलावा कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि बस 3 दिन और प्रतीक्षा करें क्योंकि 10 मार्च को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

सत्ता में आने के लिए केजरीवाल कुछ भी कर सकते हैं- चरणजीत सिंह चन्नी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।