लाइव टीवी

'PM मोदी का दौरा याद रखना के लिए कहा गया', ED के छापों पर सीएम चन्नी का आरोप

Updated Jan 20, 2022 | 10:14 IST

Punjab CM Charanjit Singh Channi : सीएम चन्नी का दावा है कि रेड डालने आए ईडी के अधिकारियों ने उनसे 'पीएम मोदी का दौरा याद रखने के लिए कहा है।' वहीं, सीएम चन्नी के इन आरोपों को ईडी ने खारिज किया है।

Loading ...
अवैध खनन मामले में ईडी का छापा।

नई दिल्ली : अपने भतीजे के घर एवं कार्यालयों पर पड़े प्रवर्तन निदेशाल (ED) के छापे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 'बदले की कार्रवाई' का आरोप लगाया है। सीएम चन्नी का आरोप है कि पंजाब की सरकार को दबाने का काम किया जा रहा है लेकिन वह झुकेंगे नहीं। चन्नी का दावा है कि रेड डालने आए ईडी के अधिकारियों ने उनसे 'पीएम मोदी का दौरा याद रखने के लिए कहा है।' वहीं, सीएम चन्नी के इन आरोपों को ईडी ने खारिज किया है।

जांच एजेंसी ने कहा है कि चन्नी के आरोप बेबुनियाद हैं। दरअसल, अवैध खनन मामले में ईडी राज्य में छापे मार रहा है। ईडी का कहना है कि वह सूचना के आधार पर खनन मालिकों पर कार्रवाई कर रहा है। 

इडी के छापे में चन्नी के भतीजे के यहां से नकदी बरामद 
बुधवार को ईडी की ओऱ से कहा गया कि तलाशी अभियान में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी, करीब 21 लाख रुपए कीमत के गोल्ड, 12 लाख रुपए कीमत की रोलेक्स की घड़ी बरामद हुई। अपने भतीजे के जुड़े ठिकानों से हुई इस बरामदगी पर सीएम चन्नी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब चुनाव नजदीक होते हैं तो ईडी एवं आयकर जैसी एजेंसियों के जरिए भगवा पार्टी अपने राजनीतिक विरोधियों को डराने का काम करती है। उन्होंने कहा, 'इस मामले में उन्हें फंसाने की साजिश रची गई है।' ईडी ने चन्नी के भतीजों के ठिकानों पर मंगलवार को छापे मारे।

चन्नी साहिब, मोदी जी ने मुझे पर छापे डाले थे तो केवल दस मफ्लर मिले थे, आपने तो 111 दिनों में ही कमाल कर दिया: केजरीवाल

चन्नी ‘बेईमान आदमी’-केजरीवाल
आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी नहीं बल्कि ‘बेईमान आदमी’ हैं। केजरीवाल ने चन्नी के रिश्तेदारों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी पर कांग्रेस नेता को घेरने की कोशिश की है।
केजरीवाल ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब ईडी ने ‘बालू माफिया’ के खिलाफ धन शोधन जांच के तहत चन्नी के रिश्तेदार और अन्य से जुड़े परिसरों पर छापा मारा है। चन्नी ने छापेमारी को मामले में उन्हें फंसाने का प्रयास करार दिया और दावा किया कि यह बदला लेने के लिए किया जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस महीने की शुरुआत में फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित किए बिना लौटना पड़ा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।