लाइव टीवी

PM Modi security breach: PM की मोदी सुरक्षा चूक पर शुरुआती जांच रिपोर्ट आई, पंजाब सरकार ने भेजी 2 पन्ने की रिपोर्ट

Updated Jan 07, 2022 | 09:55 IST

PM Modi security breach: पीएम मोदी की सूरक्षा चूक पर पंजाब सरकार वे अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है। सूत्रों का कहना है कि 2 पन्नो की रिपोर्ट में चूक के कारणों का जिक्र किया गया है। अभी यह शुरुआती जांच रिपोर्ट है।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पीएम मोदी की सुरक्षा चूक पर शुरुआती रिपोर्ट आई।
मुख्य बातें
  • बुधवार को पंजाब में थे पीएम मोदी, इसी दौरान उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक हुई
  • हुसैनीवाला फ्लाईओवर पर करीब 10 मिनट तक फंसा रहा पीएम मोदी का काफिला
  • पंजाब सरकार ने अपनी शुरुआती जांच रिपोर्ट में कहा है कि सुरक्षा का पूरा इंतजाम था

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सूरक्षा चूक (security breach) पर पंजाब सरकार ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है। सूत्रों का कहना है कि 2 पन्नों की इस रिपोर्ट में सुरक्षा चूक के कारणों का जिक्र किया गया है। अभी यह शुरुआती जांच रिपोर्ट है। पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस आमने-सामने हैं। वहीं, सुरक्षा चूक पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

रिपोर्ट में पंजाब सरकार का बचाव

सूत्रों का कहना है कि मुख्य सचिव की ओर से तैयार इस रिपोर्ट में पंजाब सरकार और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बचाव किया गया है। मुख्य सचिव ने प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद यह रिपोर्ट तैयार की है।सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में वही बात कही गई है कि जो बात पंजाब सरकार एवं मुख्यमंत्री चन्नी पहले से कहते आ रहे हैं।

PM Modi की सुरक्षा में हुई चूक पर पूर्व IPS अफसरों ने राष्ट्रपति को पत्र, एक्शन लेने की मांग की

'सड़क मार्ग से जाने की जानकारी नहीं थी'

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी के सड़क मार्ग से जाने की जानकारी उन्हें नहीं थी। पंजाब सरकार की तरफ से सुरक्षा के पूरे उपाय किए गए थे। किसान प्रदर्शनकारी राज्य के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, इसी क्रम में वे हुसैनीवाला फ्लाईओवर पर भी आ गए थे। प्रदर्शनकारी अचानक से यहां आ जाएंगे इसकी जानकारी उन्हें नहीं थी।

जांच के लिए दो समितियां बनीं

बता दें कि पीएम की सुरक्षा में चूक कैसे हुई, इसकी जांच करने के लिए दो समितियां बनाई गई हैं। एक समिति पंजाब सरकार ने बनाई है जबकि दूसरी समिति गृह मंत्रालय ने गठित की है। पंजाब सरकार की ओर से गठित समिति तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी। वहीं, सुरक्षा चूक मसले को भाजपा बड़ा मुद्दा बना रही है। भाजपा सांसद ससंद परिसर में 11 बजे पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

पीएम मोदी की लंबी उम्र के लिए योगी ने की विशेष पूजा और शिवराज ने किया महामृत्युजंय जाप

बुधवार को पीएम पंजाब गए थे

बता दें कि पीएम मोदी गत बुधवार को पंजाब में थे। उन्हें फिरोजपुर में एक चुनावी सभा को भी संबोधित करना था। दिल्ली से बठिंडा एयरपोर्ट पहुंचने पर मौसम खराब हो गया जिसके बाद पीएम ने सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद संग्रहालय जाने का फैसला किया। पीएम का काफिला जब हुसैनीवाला फ्लाईओवर पहुंचा तो वहां पर प्रदर्शनकारी पहले से जमा थे। इसके चलते पीएम का काफिले वहां करीब 20 मिनट तक फंसा रहा। फ्लाईओवर पर करीब पांच प्रदर्शनकारी पीएम के वाहन के करीब आ गए थे।

'PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर लोगों की नाराजगी देख सोनिया गांधी की आत्मा जागी', स्मृति ईरानी का बड़ा हमला

सुरक्षा में हुई चूक को गंभीर माना जा रहा

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई इस चूक को गंभीर माना जा रहा है। भाजपा इसे साजिश बता रही है जबकि कांग्रेस ने यह कहते हुए अपना बचाव किया कि पीएम की रैली में लोगों की भीड़ कम थी इसलिए उन्होंने वापस लौटने का फैसला किया। दिल्ली लौटने के बाद पीएम ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर घटना की विस्तृत जानकारी दी। पीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस पर हमलावर भाजपा दिल्ली में पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है। वहीं, इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। शीर्ष अदालत इस मसले पर क्या टिप्पणी करता है, इस पर सभी की नजर है।     

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।