लाइव टीवी

Punjab: पंजाब लोक कांग्रेस का जल्द बीजेपी में होगा विलय, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जताई सहमति!

Updated Jul 01, 2022 | 11:24 IST

Punjab: सूत्रों ने बताया कि पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी में विलय की बातचीत अंतिम चरण में है। अगले हफ्ते अपनी सर्जरी के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के लंदन से लौटने के बाद निर्णय और उसके बाद की कार्यवाही को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पंजाब लोक कांग्रेस का जल्द बीजेपी में होगा विलय! (File Photo)
मुख्य बातें
  • जल्द बीजेपी में पंजाब लोक कांग्रेस का होगा विलय!
  • विलय के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जताई सहमति
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साई बनाई थी पंजाब लोक कांग्रेस

Punjab: पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस के पूर्व नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के साथ अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का विलय करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सूत्रों ने ये जानकारी दी है।  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल कांग्रेस से बाहर निकलने के बाद एक नई राजनीतिक पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था। 

बीजेपी में पंजाब लोक कांग्रेस का होगा विलय!

सूत्रों ने बताया कि पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी में विलय की बातचीत अंतिम चरण में है। अगले हफ्ते अपनी सर्जरी के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के लंदन से लौटने के बाद निर्णय और उसके बाद की कार्यवाही को अंतिम रूप दिया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह के पिछले साल कांग्रेस पार्टी से बाहर होने के बाद उनके करीबी कई कांग्रेसी नेताओं ने इस्तीफा दे दिया और वो बीजेपी में शामिल हो गए। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अलावा राज कुमार वेरका, पीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष सुंदर शाम अरोड़ा, बलबीर सिंह सिद्धू और गुरप्रीत सिंह कांगर हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं। 

Punjab Congress: पंजाब कांग्रेस में बड़ी टूट, कई बड़े नेता और पूर्व मंत्री बीजेपी में शामिल

अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को पार्टी का हिस्सा बनाने की इच्छुक नहीं है बीजेपी

हालांकि बीजेपी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को पार्टी का हिस्सा बनाने की इच्छुक नहीं है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटियाला से मौजूदा सांसद परनीत कौर कथित तौर पर चाहती हैं कि बीजेपी उनकी बेटी जय इंदर कौर को पटियाला लोकसभा टिकट देने का वादा करे। बीजेपी नेतृत्व इस बात से खुश नहीं है कि परनीत कौर ने अपने पति के पार्टी छोड़ने के बाद भी कांग्रेस नहीं छोड़ी।

दूसरी ओर जय इंदर कौर की शादी सांसी शाही परिवार के गुरपाल सिंह से हुई है, जो उत्तर प्रदेश में सिंभावली शुगर्स लिमिटेड और अन्य उद्यमों के बीच अमृतसर में आईटीसी वेलकम होटल के मालिक हैं। इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बीजेपी जय इंदर कौर को पार्टी में शामिल करने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि उनके पति की कंपनी बैंक के पैसे की हेराफेरी में शामिल है।

अमित शाह ने कहा- पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका निभाएगी BJP, 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।