लाइव टीवी

Punjab Elections 2022: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-अमरिंदर सिंह गठबंधन संभव, कैप्टन ने दिए संकेत

Updated Nov 20, 2021 | 16:32 IST

पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस, शिअद-बसपा गठबंधन, आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच बहुकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।

Loading ...
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन करने की उम्मीद है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद इन अटकलों ने गति पकड़ ली है कि केंद्र जल्द ही तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द कर देगा।

कानूनों को निरस्त करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए, कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सहयोगी ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, "पंजाब में हम सभी के लिए बहुत बड़ा दिन। मैं पिछले 1+ साल से केंद्र के साथ इस मामले को उठा रहा था और @narendramodi जी से मिला था, @ अमित शाह जी उनसे अनुरोध करते हैं कि वे हमारे अन्नदाता की आवाज पर ध्यान दें। वास्तव में खुश हैं कि उन्होंने किसानों को सुना और हमारी चिंताओं को समझा।"

'मैं पंजाब के लोगों से वादा करता हूं कि मैं आराम नहीं करूंगा'

उन्होंने आगे कहा, "इससे न केवल किसानों को बड़ी राहत मिली है बल्कि पंजाब की प्रगति का मार्ग प्रशस्त हुआ है। मैं किसानों के विकास के लिए @BJP4India के नेतृत्व वाले केंद्र के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं। मैं पंजाब के लोगों से वादा करता हूं कि मैं आराम नहीं करूंगा। जब तक मैं एक-एक आँख से एक-एक आंसू पोंछ न दूं।"

इस बीच, पंजाब के पूर्व सीएम ने खुद एक मीडिया चैनल से कहा कि भविष्य में उनकी पार्टी और बीजेपी के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन होने की संभावना है। उन्होंने कहा, "भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे की योजना पर 110 फीसदी काम किया जाएगा और किसानों को भी लड़ाई में शामिल होना चाहिए।"

मुख्यमंत्री पद से अपने "अपमानजनक" निष्कासन के बाद हाल ही में कांग्रेस छोड़ते हुए, अमरिंदर सिंह ने संकेत दिया था कि वह भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे की व्यवस्था के लिए आशान्वित थे, बशर्ते कि किसानों के हित में नए कानूनों पर आंदोलन का समाधान किया गया हो।

सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी

अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने उनके साथ किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे तीन कानूनों को निरस्त करने के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया गौर हो कि पंजाब  की 117 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस, शिअद-बसपा गठबंधन, आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच बहुकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।