लाइव टीवी

ऐसा क्या हुआ, जो बोले सांसद मान- सिखों की कृपाण उतारनी है तो जनेऊ भी उतरेगा साथ...जानें- क्या है पूरा विवाद?

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 21, 2022 | 20:06 IST

Simranjit Mann on Kripan & Janeu: उनके मुताबिक, सिखों की कृपाण उतारनी है तो हिंदू भाइयों का जनेऊ भी साथ-साथ उतरेगा। जनेऊ की जगह चीनी धागा पहनकर शरारत की जा सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
संसद के निचले सदन यानी कि लोकसभा से सांसद सिमरनजीत सिंह मान शिरोमणि अकाली दल के नेता हैं। (फाइल फोटोः loksabhaph.nic.in)

Simranjit Mann on Kripan & Janeu: पंजाब के संगरूर से लोकसभा सांसद और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सीनियर नेता सिमरनजीत सिंह मान फिर से सुर्खियों में हैं। वजह- उनका एक बयान है, जिसके बाद विवाद पनपने की आशंका है। 

विमान में कृपाण पहनकर सफर करने के मसले पर चुनौती को लेकर वह बुरी तरह बिफरे हैं। उन्होंने कहा है कि जनेऊ से भी प्लेन हाईजैक हो सकता है। 

उनके मुताबिक, सिखों की कृपाण उतारनी है तो हिंदू भाइयों का जनेऊ भी साथ-साथ उतरेगा। जनेऊ की जगह चीनी धागा पहनकर शरारत की जा सकती है।

कृपाण और जनेऊ को लेकर उन्होंने चंडीगढ़ में क्या कुछ कहा, सुनिए:   

वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब मान के किसी बयान पर विवाद खड़ा हुआ हो। वह इससे पहले शहीद-ए-आजम भगत सिंह को आतंकी बता चुके हैं। 

हाल ही में पंजाबी पॉप सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद संगरूर सीट से वह उप-चुनाव जीते थे। उनके पहले यह सीट मौजूदा मुख्यमंत्री, जाने-माने कॉमेडियन रहे आप नेता भगवंत मान के पास हुआ करती थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।