लाइव टीवी

Pakistani Sister: कमर मोहसिन शेख PM मोदी की 'पाकिस्तानी बहन' जो उन्हें 28 साल से बांध रही 'राखी'

Updated Aug 09, 2022 | 21:45 IST

PM Modi Pakistani Sister: कमर मोहसिन शेख का कहना है की प्रधानमंत्री के साथ उनका भले ही खून का रिश्ता नहीं है लेकिन दिल का रिश्ता कभी ना टूटे वैसा है।

Loading ...
कमर मोहसिन शेख को 'पाकिस्तानी बहन' इस लिए भी कहा जाता है की, उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था

PM Modi Pakistani Sister Qamar Mohsin Sheikh: आमतौर पर भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे का दुश्मन माना जाता है। दोनों देशों के बीच कई लड़ाइयां हुई हैं, जिसमें हजारों सैनिक और यहां तक कि आम नागरिक भी मारे गए हैं, लेकिन इसके बावजूद इन दोनों देशों के लोगों के बीच कुछ ऐसे रिश्ते हैं, जो एक अलग ही कहानी बयां करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक पाकिस्तानी महिला के बीच ऐसा ही एक प्यारा रिश्ता है, जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते। देखिए टाइम्स नाउ नवभारत संवाददाता अमित राजपूत की विशेष रिपोर्ट को......

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पिछले 28 साल से राखी बांधने वाली उनकी पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख ने इस साल उनके लिए बनायी है बेहद सुंदर राखी, राखी के साथ भाई बहन के प्यार का संदेश देने वाली लिखावट ने दोनों के 28 साल पुराने रिश्तों को आज प्रधानमंत्री बनने के बाद भी जिंदा रखा हैं। इस पाकिस्तानी महिला का नाम है कमर मोहसिन शेख। उन्हें नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन के तौर पर जाना जाता है। 

पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से वह प्रधानमंत्री को राखी नहीं बांध पाई थीं

मोहसिन हर साल रक्षाबंधन के मौके पर अपने 'भाई' नरेंद्र मोदी को राखी बांधती हैं। हालांकि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से वह प्रधानमंत्री को राखी नहीं बांध पाई थीं, लेकिन उन्होंने राखी भेजी जरूर थी और इसके साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक कवितानुमा पत्र भी भेजा था। कमर जहां का कहना है की, उनका ये शब्द 28 साल पुराना है, ये तब का रिश्ता हे जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी में सिर्फ जनरल सेक्रेटरी हुआ करते थे। 

उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था

दरअसल कमर मोहसिन शेख को पाकिस्तानी बहन इस लिए भी कहा जाता है की, उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था, लेकिन उनकी शादी भारतीय मोहसिन शेख के साथ हुई थी। हांलाकि पिछले साल कोरोना संकट की वजह से वो प्रधानमंत्री को रुबरु में राखी नहीं बांध पायी थी, लेकिन प्रधानमंत्री को उनकी राखी डाक से वक्त पर भेजी थी। 

प्रधानमंत्री मोदी की बहन ने टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत में विशेष रूप से कहा कि, 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव एवं 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत होगी एवं पीएम मोदी देश एवं दुनिया का कल्याण करने में समर्थ है।

कमर के पति मोहसिन शेख और पीएम मोदी एक दूसरे काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे

कमर के पति मोहसिन शेख और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक दूसरे काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। शादी के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनकी पत्नी कमर जहां की मुलाकात होती रहती थी,कमर का कहना है की, जब मैं पहली बार उनसे दिल्ली में मिली थी, तब उन्हें पता चला कि मैं कराची से हूं और यहां शादी की है। तब उन्होंने बहन कह कर मुझे संबोधित किया था। मेरा कोई भाई नहीं है। इसके दो-तीन साल बाद मैं फिर से दिल्ली आई। संयोग से उस दिन रक्षाबंधन था। तब मैंने मोदी भाई से राखी बंधवाने का आग्रह किया और उन्होंने कलाई आगे कर राखी बंधवा ली। तभी से कमर राखी बांधती आई हैं। पिछले 2 साल कोरोना की वजह से वो राखी बांधने के लिए दिल्ली नहीं जा पायी थी, इस बार उन्हें उम्मीद हे की वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी बांधने जरुर जाएंगी। 

अमित राजपूत की रिपोर्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।