लाइव टीवी

हिंदुओं के खिलाफ बोलने के लिए पादरी को उकसा रहे हैं राहुल गांधी, बोले असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा- इससे बचना चाहिए

Updated Sep 10, 2022 | 21:02 IST

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की। इस पर सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी स्पष्ट रूप से पादरी को हिंदुओं के खिलाफ बोलने के लिए उकसा रहे हैं।

Loading ...
असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा
मुख्य बातें
  • असम सीएम ने कहा कि राहुल गांधी को हिंदुओं को अपमानित करने से बचना चाहिए।
  • उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू के शासन काल में भारत का विभाजन हुआ था।
  • उन्होंने कहा कि नाना देश को बांटेंगे और नाती इसे एकजुट करेंगे?

नई दिल्ली: राहुल गांधी और तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया की मुलाकात वाला वीडियो पर असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी स्पष्ट रूप से पादरी को हिंदुओं के खिलाफ बोलने के लिए उकसा रहे हैं। आपको तुलना नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह देश में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करता है। राहुल गांधी को हिंदुओं को अपमानित करने से बचना चाहिए। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू के शासन काल में भारत का विभाजन हुआ था। नाना देश को बांटेंगे और नाती इसे एकजुट करेंगे? नेहरू ने देश के लोगों के साथ जो किया उसके लिए माफी मांगें। नहीं तो आप इस्लामाबाद और लाहौर जा सकते हैं। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि भारत को वंशवाद की राजनीति से मुक्त होना चाहिए। यूपी, बिहार और तेलंगाना में भी यही मुद्दा था जहां वंशवाद की राजनीति चल रही है। बीजेपी इसका लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करती है। परिवार 'राज' की जगह एक लोकतांत्रिक पार्टी बने। 

हैदराबाद में एक रैली में मंच पर लगे माइक को तोड़कर एक शख्स ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से भिड़ने की कोशिश की। इस पर उन्होंने कहा कि हम जीरो डिस्टेंश पर थे। वह मुझ पर धारदार हथियार से हमला कर सकता था। अगर किसी राजनीतिक दल का सदस्य ऐसा कुछ करता है तो यह अशोभनीय लगता है। यह भारत की 'अतिथि देवो भव' की संस्कृति के खिलाफ था। तेलंगाना सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए।

हिंदू देवी-देवताओं के अपमान पर राहुल गांधी चुप क्यों, बीजेपी का सवाल, ऐसे जोड़ेंगे भारत?

गौर हो कि बीजेपी ने शनिवार को राहुल गांधी के साथ बातचीत के दौरान ईसाई पादरी द्वारा हिंदू देवी शक्ति को लेकर की गई कथित टिप्पणियों वाले वीडियो का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि यह विपक्षी दल के हिंदू विरोधी चेहरे को दिखाता है। कई बीजेपी नेताओं समेत अन्य लोगों द्वारा साझा किए गए वीडियो में, जॉर्ज पोन्नैया के रूप में पहचाने गए पादरी को कथित तौर पर गांधी से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ईसा मसीह ही असली भगवान हैं। ... वह एक इंसान के रूप में प्रकट हुए। शक्ति की तरह नहीं...। पादरी कांग्रेस नेता के उस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या ईसा मसीह को भगवान माना जाता है या नहीं।

इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बीजेपी पर अपनी नफरत की फैक्ट्री के जरिए भ्रामक सूचना फैलाने का आरोप लगाया तथा कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी 'भारत जोड़ो यात्रा' के सफलतापूर्वक शुरू होने के बाद से और हताश हो गई है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।