लाइव टीवी

लॉकडाउन पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, चाहते हैं इस तरह का 'स्मार्ट' बदलाव

Updated Apr 13, 2020 | 23:29 IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लॉकडाउन पर सवाल उठाए हैं, उन्होंने कहा है कि ये किसानों, श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों और कारोबारियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

Loading ...
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशव्यापी लॉकडाउन पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि सभी पर एक समान लॉकडाउन लागू करना किसानों, श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों और कारोबारियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। उन्होंने इसमें बदलाव की मांग की है ताकि व्यवसायों को फिर से खोला जाए।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, किसानों, श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों, व्यापारियों और सभी को एक पैमाने से नहीं देखा जा सकता। पूर्ण लॉकडाउन कई वर्गों के लिए विपदा बन गया है। देश को 'स्मॉर्ट' समाधान की जरूरत है: बड़े स्तर पे टेस्ट, वायरस हॉटस्पॉट की पहचान और घेराव, बाकी जगहों पर सावधानी से धीरे-धीरे काम-काज शुरू होना चाहिए।'

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था। 14 अप्रैल को इस लॉकडाउन की अवधि पूरी हो रही है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन बढ़ने की पूरी संभावना है। कई राज्यों में लॉकडाउन की अवधि पहले ही 300 अप्रैल तक बढ़ा दी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इसमें वो लॉकडाइन के विस्तार का ऐलान कर सकते हैं। अब सवाल है कि क्या वो किसी प्रकार की छूट का भी ऐलान करेंगे, या ये ऐसा ही होगा, जैसा 21 दिनों से जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।