लाइव टीवी

राहुल गांधी बोले- क्या ‘नए भारत' में सिर्फ ‘मित्रों' की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं

Updated Jun 24, 2022 | 15:19 IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है।

Loading ...
राहुल ने ट्वीट कर कहा- एक तरफ़ देश के परमवीर हैं और दूसरी तरफ़ प्रधानमंत्री का घमंड
मुख्य बातें
  • अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना
  • राहुल ने ट्वीट कर कहा- एक तरफ़ देश के परमवीर हैं और दूसरी तरफ़ प्रधानमंत्री का घमंड
  • इससे पहले भी राहुल गांधी अग्निपथ योजना को लेकर कर चुके हैं सरकार पर हमला

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए सवाल किया कि क्या ‘नए भारत’ में देश के वीरों की नहीं, सिर्फ प्रधानमंत्री के ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी ? उन्होंने एक खबर का भी हवाला दिया जिसमें कथित तौर पर कहा गया है कि सेना के एक मानद कैप्टन के अनुसार, ‘अग्निपथ’ योजना सेना को बर्बाद कर देगी।

राहुल का ट्वीट

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘एक तरफ़ देश के परमवीर हैं और दूसरी तरफ़ प्रधानमंत्री का घमंड और तानाशाही। क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?’ गौरतलब है कि अग्निपथ योजना 14 जून को घोषित की गई थी, जिसमें साढ़े 17 साल से 21 साल की उम्र के युवाओं को केवल चार वर्ष के लिए सेना में भर्ती करने का प्रावधान है।

Varun Gandhi बोले- अगर अग्निवीर पेंशन के हकदार नहीं, तो मैं भी अपनी पेंशन छोड़ने को तैयार

चार साल बाद इनमें से केवल 25 प्रतिशत युवाओं की सेवा को नियमित किया जाएगा। इस योजना के खिलाफ कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन होने के बीच सरकार ने 2022 में भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया है।

Agneepath Scheme: सेना में सुधारों पर राजनीति का 'स्पीड ब्रेकर' क्यों?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।